Latest Hindi News Rajasthan

IPL 2019: अब पंजाब से मुंबई की भिड़ंत, इन खिलाड़ियों पर नजरें

आईपीएल ट्रोफी को अब तक 3 बार जीत चुकी मुंबई इंडियंस टीम का मुकाबला अब किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है और अपना घरेलू मैदान होने के चलते रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम से काफी उम्मीदें हैं। वहीं, पंजाब टीम में ओपनर लोकेश राहुल और कप्तान अश्विन मौजूद हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई को इसी सीजन में पंजाब टीम ने मोहाली में हराया था और अब वह हार का बदला लेने पर होंगी। आइए, नजर डालते हैं दोनों टीमों के ऐसे 5 खिलाड़ियों पर जिनके प्रदर्शन पर उनके फैंस की निगाहें लगी होंगी।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
 
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने घरेलू मैदान पर यह मुकाबला खेलेंगे और ऐसे में उनके फैंस एक बेहतरीन पारी की उम्मीद करेंगे। वह अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हैं और यदि उनका बल्ला चलता है तो दूसरे बल्लेबाजों के लिए भी आसानी हो जाएगी। रोहित ने इस सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं और कुल 118 रन बनाए हैं।

लोकेश राहुल

लोकेश राहुल
 
किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल पर सभी की नजरें रहेंगी। वह 3 अर्धशतक लगा चुके हैं अपने पिछले चार मैचों में और पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 71 रन बनाए थे जो आईपीएल में उनकी 13वीं फिफ्टी थी। राहुल ने इस सीजन में अब तक कुल 217 रन बनाए हैं। उनके अलावा मयंक अग्रवाल भी 2 अर्धशतकों की मदद से 184 रन बना चुके हैं।
वेस्ट इंडीज के 22 वर्षीय अलजारी जोसेफ ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया और उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने 6 विकेट झटके और केवल 12 रन दिए। मुंबई टीम इस मीडियम पेसर को मौका देगी तो उनके फैंस एक बार फिर उनके विजयी प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन
 
पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन इस सीजन में अपनी टीम की अगुआई शानदार अंदाज में कर रहे हैं। भारत का यह ऑफ स्पिनर इस सीजन में अब तक 6 मैचों में 7 विकेट ले चुका है। वह अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके अलावा सैम करन (4 मैचों में) और पेसर मोहम्मद शमी ने 6-6 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *