January 27, 2023

Year Ender 2022: टेस्ट क्रिकेट में इस बल्लेबाज का रहा बोलबाला, लिस्ट में नहीं कोई भी भारतीय खिलाड़ी

wp-header-logo-486.png

शीर्ष रन स्कोरर इन टेस्ट
Most Test Cricket Runs in 2022: टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा समेत अन्य अनुभवी भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा। क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 में कोई भी भारतीय नहीं है। हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कैलेंडर ईयर में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने सात मैचों की 12 पारियों में 61.81 की औसत से 680 रन बनाए हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज में एक भी भारतीय खिलाडी नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बाबर आजम (Babar Azam) सबसे ऊपर हैं।
1)बाबर आजम
बाबर आजम (Babar Azam) एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस साल सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाए। उन्होंने 9 मैच में 69.64 की औसत से 1 हजार 184 रन बनाए। इस दौरान बाबर ने चार शतक (four centuries) और सात अर्धशतक जमाए।
2) जो रूट
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) इस साल दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट स्कोरर हैं। उन्होंने 15 मैचों में 45.75 की औसत से 1 हजार 98 रन बनाए। रूट ने पांच शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं।
3) उस्मान ख्वाजा
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) हैं। ख्वाजा ने 11 टेस्ट मैचों में 67.50 की औसत से 1 हजार 80 रन बनाए हैं। जिसमें चार शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं.
4) जॉनी बेयरस्टो
इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) भी एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-5 में शामिल हैं। बेयरस्टो ने इस साल 10 टेस्ट में 66.31 की औसत से 1061 रन बनाए हैं। बेयरस्टो ने इस साल छह शतक और एक अर्धशतक लगाया।
5) मार्श लाबुषण
टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशवान (Marnus Labuschwan) इस साल टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 11 मैचों में 56.29 की औसत से 957 रन बनाए। लाबुशैन ने चार शतक और एक अर्धशतक लगाया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author