January 29, 2023

IPL 2023 और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से होंगे बाहर ऋषभ पंत?, जानें मैदान पर वापसी के लिए क्या बोले डॉक्टर

wp-header-logo-478.png

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team’s) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कार (Rishabh Pant’s car) का दिल्ली-देहरादून हाईवे (Delhi-Dehradun highway) पर आज सुबह बड़ा एक्सीडेंट हुआ। जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत ने बताया है कि उन्हें कार चलाते वक्त अचानक झपकी आ गई थी, जिसके चलते उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी। इस हादसे में वे गंभीर रूप से घायल (seriously injured) हुए, लेकिन खतरे से बाहर हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी हो सकती है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पंत मैदान पर कब तक वापसी करेंगे। इस सवाल का जवाब डॉक्टरों ने दे दिया है।
डॉक्टर ने बताया
एक्सिडेंट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब अस्पताल पहुंचे, तो उनका इलाज डॉक्टर सुशील नागर (Dr. Sushil Nagar) ने किया। उन्होंने बताया कि दाहिने घुटने में चोट लगी है, लेकिन एक्स रे में पता चला कि फ्रैक्चर नहीं है। उन्हें लिगामेंट टियर (ligament tear) हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टर सुशील नागर ने बताया कि लिगामेंट की चोट ठीक होने में 2 से 6 महीने तक लगते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज (Test series) में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसा अनुमान है कि वह इस साल आईपीएल भी खेलते नहीं नजर आएंगे। हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कितने दिन मैदान से दूर रहेंगे, यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) देगा।
भारत आएगी ऑस्ट्रेलिया टीम
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia’s team) फरवरी 2023 में चार मैचों की हाई प्रोफाइल टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आ रही है। 9 फरवरी से 22 मार्च तक यह सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद मार्च-अप्रैल में आईपीएल 2023 (IPL 2023) होना है। बता दें कि ऋषभ पंत का बल्ला लिमिटेड ओवरर्स में चाहे नहीं चलता हो। लेकिन, टेस्ट में ऋषभ का बल्ला आग उगलता है। इस बात का प्रमाण हाल ही में सम्पन हुई बांग्लादेश टेस्ट सीरीज (Bangladesh Test series) से मिलता है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author