January 29, 2023

सड़क हादसों में दुनिया को अलविदा कह चुके हैं ये दिग्गज क्रिकेटर, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

wp-header-logo-476.png

Cricketers Died in Car Accident: सड़क हादसे (road accident) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पंत और उनकी कार की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वो विचलित करने वाली हैं। फैंस ने उनके लिए दुआएं करनी शुरू कर दी हैं। पंत के साथ हादसा उस वक्त हुआ, जब वह अपने घर रूड़की जा रहे थे। राहत की बात यह है कि इस गंभीर हादसे में भारतीय विकेटकीपर (Indian wicket-keeper) बल्लेबाज पंत की जान बाल-बाल बच गई। उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। बता दें कि ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं, जो ऋषभ पंत की तरह खुशकिस्मत नहीं निकले। इन क्रिकेटर्स ने हादसों में जान गंवा दी। यहां पढ़िये ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में…
एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds)
इस साल मई में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज (Australian legend) एंड्रयू साइमंड्स की दुर्घटना की भयानक तस्वीर को फैंस अभी भी नहीं भूले हैं। एंड्रयू साइमंड्स की मई 2022 में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। यह घटना टाउन्सविले (Townsville) से लगभग 50 किमी दूर हर्वे रेंज में हुई थी।
इंग्लिश क्रिकेटर होलिओक (English cricketer Hollyoaks)
मार्च 2002 में, इंग्लिश क्रिकेटर (English cricketer) होलिओक की कार एक दीवार से टकरा गई। इस हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उस वक्त उनके साथ उनकी गर्लफ्रेंड थी, जो बच गई, लेकिन 3 हफ्ते तक कोमा में रही।
रुनाको मोर्टन (Runako Morton)
मार्च 2012 में, वेस्टइंडीज के क्रिकेटर रुनाको मोर्टन (Runako Morton) की 33 वर्ष की आयु में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। यह घटना सेंट्रल त्रिनिदाद के चेस गांव में राजमार्ग पर एक खंभे से टकराने से हुई थी।
एज्रा मोस्ले (ezra mosley)
फरवरी 2021 में वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व क्रिकेटर एज्रा मोस्ले की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। उस वक्त उनकी उम्र 63 साल थी। बारबाडोस में एबीसी हाईवे पर साइकिल चलाते समय उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी थी।
मंजूरुल इस्लाम राणा (Manzoorul Islam Rana)
मंजूरुल इस्लाम राणा (Manjurul Islam Rana) 16 मार्च 2007 को 22 साल की उम्र में एक सड़क हादसे में दुनिया को अलविदा कह गए। 2007 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम वेस्ट इंडीज में थी। इसी दौरान उनकी बाइक मिनी बस से टकरा गई और वो खड़क किनारे लगे खंभे से टकरा गए।
एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff)
इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) का साल 2022 में भीषण कार एक्सीडेंट हुआ था। बता दें इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी का एक्सीडेंट तब हुआ जब वो कार ड्राइव करते हुए शूटिंग कर रहे थे। हादसे के तुरंत बाद मेडिकल टीम (medical team) अस्पताल ले गई थी। हालांकि बाद में उनकी जान बचा ली गयी थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author