December 3, 2022

T20 World Cup: SA से मैच हारने के बाद आगबबूला हुए कप्तान रोहित, टीम की इन खामियों को बताया हार का जिम्मेदार

wp-header-logo-409.png

खेल: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में (T20 World Cup 2022) पहले दो मैच तो जीते लेकिन अपने तीसरे मैच में उसे हार मिली। पर्थ में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा (SA defeated Ind) दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 133 रन बनाए, जवाब में अफ्रीकी टीम ने 2 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।जीत के बाद साउथ अफ्रीका अब प्वाइंट टेबल (points table) पर पहले नंबर पहुंच गई है। अब सवाल ये है कि आखिर टीम इंडिया कैसे हार गई? टीम इंडिया से कहा गलती हुई… इन सभी सवालों का जवाब कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने मीडिया से बातचीत करते हुए दिया।
रोहित शर्मा ने कहा
उन्होंने खराब फील्डिंग और बल्लेबाजों (batsmen) के फ्लॉप शो कई तरह टीम की गलतियां गिनाईं हैं। रोहित शर्मा ने (Rohit Sharma) कहा, ‘पिच को लेकर हमें पहले से ही उम्मीद थी कि तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी। यह सच है कि इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छा काम किया और कम रन होने के बावजूद हमने अच्छी लड़ाई लड़ी। बल्लेबाजी की बात करते हुए रोहित ने कहा ‘बल्लेबाजी में हमने 15-20 रन कम बनाए और उसके बाद लगातार फील्डिंग में मौके भी गंवाए हैं। यह मार्करम और मिलर (Markram and Miller) की मैच विनिंग पार्टनरशिप थी, जिसने मैच का रुख बदल दिया।
मार्करम को 2 बार मिले जीवनदान
दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच विनिंग पारी (match-winning innings) खेलने वाले एडम मार्करम को 12वें ओवर में 2 जीवनदान मिले थे। पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनका कैच टपकाया और फिर रोहित शर्मा ने उनका रनआउट का मौका गंवाया। मार्करम और मिलर की अर्धशतकीय पारियों ने अफ्रीकी टीम की जीत पक्की कर दी थी। भारतीय टीम (Indian team) अब हार के साथ इस हार के बाद टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम इंडिया के 4 अंक हैं जबकि साउथ अफ्रीका अब 5 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। अब भारत के सामने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की (Bangladesh and Zimbabwe) चुनौती है। अगर भारत को सेमि फाइनल में प्रवेश करना है तो उसे अपने ये दोनों ही मैच जीतने ही पड़ेंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author