November 28, 2022

T20 World Cup: राहुल समेत इन दो खिलाड़ियों को भारतीय प्लेइंग-11 से बाहर करने की उठी मांग, पूर्व क्रिकेटर ने लगाई गुहार

wp-header-logo-405.png

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में रविवार को टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया (SA beat Ind)। इस हार के बाद पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने टीम इंडिया के प्लेइंग-11 (India’s playing-11) में तीन अहम बदलाव करने की सलाह दी है। उन्होंने यह सलाह पिछले तीन मैचों में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए दी है।
राहुल की जगह पंत को दे मौका
एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए हरभजन ने कहा, ‘टीम इंडिया को अभी कुछ बड़े फैसले लेने हैं। केएल राहुल (KL Rahul) एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यह हम सब जानते हैं। लेकिन अगर वह इस समय अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं तो मुझे लगता है कि उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग का मौका दिया जाना चाहिए।’
हुड्डा को मिले मौका
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को पीठ की चोट के कारण मैच के बीच में ही छोड़ना पड़ा था। उनकी जगह बाकी मैच के लिए ऋषभ पंत ने (Rishabh Pan) विकेटकीपिंग की। इस पर हरभजन ने कहा, ‘कार्तिक चोटिल लग रहे हैं। मुझे नहीं पता कि उसकी क्या हालत है। अगर वह फिट नहीं होते हैं तो ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया के लिए आ सकते हैं और राहुल की जगह ले सकते हैं। साथ ही मध्यक्रम में कार्तिक की जगह दीपक हुड्डा बल्लेबाजी संभाल सकते हैं। यह टीम को एक अतिरिक्त स्पिनर विकल्प (spinner option) भी देता है
आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल
तीसरे बदलाव का सुझाव देते हुए हरभजन ने (Harbhajan said) कहा, अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया जाना चाहिए। वह विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चहल मैच जिताने वाले गेंदबाज हैं और टी20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। मुझे नहीं लगता कि टीम में उनसे बेहतर लेग स्पिनर कोई है। उनका प्लेइंग इलेवन में (playing XI) न होना बहुत बड़ी गलती है। यह बात हरभजन ने भी कही।
बाकी मैच टीम इंडिया के लिए अहम
भारत रविवार को टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका से हार गया। टीम इंडिया (Team India) यह मैच 5 विकेट से हार गई। इस बीच इस हार से भारत को अंक तालिका में पहला स्थान गंवाना पड़ा है और अब उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. भारत अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। जिससे वे बचे हुए दो मैच जीतकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं। लेकिन यह भी महत्वपूर्ण होगा कि दूसरी टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैचों में बारिश बाधित हो रही है, अगर भारत के बाकी दो मैच भी बारिश से बाहर हो जाते हैं और मैच नहीं खेले जाते हैं, तो भारत के लिए यह सेमीफाइनल (semi-finals) कि रहा मुश्किल हो जाएगी है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author