December 8, 2022

T20 World Cup: भारतीय टीम की फिर बढ़ी मुश्किलें, चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ मैच विनर खिलाड़ी होगा टीम से बाहर

wp-header-logo-417.png

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले (Super-12 match) में भारत को साउथ अफ्रीका के हाथों करारी हार मिली। इस हार के लिए टीम इंडिया की फील्डिंग (Team India’s fielding) खास तौर पर जिम्मेदार रही। इस हार के साथ ही भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। इस बीच भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik injured) साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। कार्तिक को पीठ के निचले हिस्से में संदिग्ध चोट है। इस मुकाबले में कार्तिक ( dinesh Karthik news) बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सके और 15 गेंदों पर छह रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
कैसे लगी कार्तिक को चोट
दरअसल, पर्थ की बाउंस वाली विकेट पर तेज गेंदबाजों की गेंद को रोकने के लिए दिनेश कार्तिक ने लगातार जंप लगाने का (bounced wicket of Perth) काम किया। इस दौरान हार्दिक की एक बाउंसर को रोकने की कोशिश में उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह बुरी तरह से नीचे की तरफ गिर गए, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। बता दें कि भारतीय टीम का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में बुधवार (2 नवंबर) को है। इस मुकाबले में कार्तिक जगह पंत को मौका दिया जा सकता है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक के चोटिल होने के बाद मैदान पर कीपिंग करने आए थे। मालूम हो पंत को अभी तक इस साल तीन मैचों में से किसी में खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन कार्तिक के चोटिल (injury of Karthik) होने के कारण वह टीम में वापस आ सकते हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरेंगे रोहित
गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका (South Africa) से मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब बेस्ट प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे। भारत के आने वाले मैच कमजोर टीमों से है, इसलिए इस लिहाज से उनका सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में कई उलटफेर देखने को मिल चुके हैं। जिसका जीता जगता उदाहारण हाल ही में खेला गया पाकिस्तान बनाम ज़िम्बावाव मैच। इसलिए लिहाजा रोहित शर्मा किसी भी तरह की लापरवाही बरतना नहीं चाहेंगे। अंकतालिका के मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका ग्रुप बी से सेमीफाइनल (semi-finals from Group B) में जगह बनाने की सबसे बड़ी दावेदार टीम मानी जा रही है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author