November 27, 2022

India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता मैच, SA के बल्लेबाजों के आगे ढेर हो गई टीम इंडिया

wp-header-logo-394.png

India vs South Africa: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत और साउथ अफ्रीका (India and South Africa) के बीच रविवार को पर्थ के ऑप्टस ग्राउंड पर तीसरा मैच खेला गया। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका से पहली हार मिली है। आखिरी ओवर तक भारत पर दबाव रहा लेकिन भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका जीत गई।

भारत ने की पहले बल्लेबाजी
ऑस्ट्रेलिया के पर्थ ग्राउंड में अफ्रीकी टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका की टीम को 9 विकेट के नुकसान पर 134 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन डेविड मिलर और एडेन मार्कराम के शानदार अर्धशतकों की बदौलत अफ्रीका 19.4 ओवर में 137 रन बनाकर 5 विकेट से जीत गई।

डेविड मिलर और एडेन मार्कराम की शानदार बल्लेबाजी का दिखा जादू
रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने नाबाद 59 रन बनाए। जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। वहीं उनके साथ एडेन मार्कराम ने 52 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। भारत को हराकर साउथ अफ्रीका अब ग्रुप-2 की तालिका में पहली पोजिशन पर आ गई है। टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

आखिरी ओवर में रहा भारत पर ज्यादा दबाव
दक्षिण अफ्रीका ने 19 ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर 128 बना लिए थे और जीत के लिए 6 गेंदों में 6 रन की जरूरत थी। कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर के लिए भुवनेश्वर कुमार को गेंद थमाई। लेकिन उनकी गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम नहीं रुकी। भारत ने मैच के दौरान अच्छी गेंदबाजी की और इसमें सबसे ज्यादा चर्चा मोहम्मद शमी की हो रही है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author