November 28, 2022

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को दी 42 रनों से करारी हार, टक्कर की शानदार पारी भी नहीं लगा पाई टीम की नैया पार

wp-header-logo-407.png

खेल: ब्रिसबेन में सोमवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को हारकर (Aus defeating Ied) सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के जिंदा रखा है। ग्रुप 1 के अपने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड की टीम को 42 रन से हराया। इस जीत के साथ वो अंक तालिका ए (points table) में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 न बनाए। 180 रनों के जवाब में आयरिश टीम सिर्फ 137 रन बना सकी और उसे बड़ी हार का (big defeat) सामना करना पड़ा।
लॉर्कन टकर ने की शानदार बल्लेबाAजी
आयरलैंड के बल्लेबाज लॉर्कन टकर (Lorcan Tucker) ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी और अपनी पूरी जान लगा टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके। उन्होंने 48 गेंदों पर नाबाद 71 रनों ( Lorcan Tucker score 71 off 48 balls) की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने नौ चौके और एक छक्का लगाया। लेकिन उनके अलावा आयरलैंड का कोई और बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के (Australian bowlers) सामने टिक नहीं सका। पॉल स्टर्लिंग ने एक चौका और एक छक्का लगाया तो लगा कि वह मेजबान टीम की मुसीबत बन सकते हैं। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने 11 के निजी स्कोर पर उनकी पारी का अंत कर दिया। उनके बाद तो आयरलैंड की टीम लगातार विकेट खोती रही। एक छोर पर सिर्फ टकर ही टिके रहे। गैरेथ डेलनी और मार्क एडर (Gareth Delany and Mark Eder) उन चार बल्लेबाजों में शुमार रहे जिन्होंने आयरलैंड की तरफ से दहाई के आंकड़े में प्रवेश किया। आज के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमाल की गेंदबाजी हुई। मार्कस स्टॉयनिस को (Marcus Stoinis) छोड़कर सभी गेंदबाजों को 2-2 विकेट (2-2 wickets) मिले।
ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी
ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाजी की बात करे तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान , (Australia captain) एरॉन फिंच ने अपने बल्ले का दम दिखाया और अर्धशतक जमाय। कप्तान के बल्ले से इस तरह की पारी का हर कोई इंतजार कर रहा था। डेविड वॉर्नर (David Warner) (3) के जल्दी आउट होने के बाद फिंच ने मोर्चा संभाला। मिचेल मार्श (23), मैक्सवेल (13), मार्कस स्टोइनिस (35) ने कप्तान का साथ दिया। टिम डेविड ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 15 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर दिया। उनके साथ मैथ्यू वेड (Matthew Wade) सात रन बनाकर नाबाद रहे।
इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 अंकों के साथ ग्रुप ए की (Group A) पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के भी 5 अंक हैं, लेकिन वो बेहतर नेट रन रेट (net run rate) की वजह से पहले स्थान पर है। पॉइंट टेबल में अब इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है। इंग्लैंड के 3 अंक हैं। वहीं आयरलैंड की टीम चौथे स्थान पर है। श्रीलंका पांचवें और अफगानिस्तान छठे स्थान पर है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author