August 9, 2022

CWG 22 INDvsPAK: आज होगी क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग, जब आमने- सामने होंगे India और Pakistan

wp-header-logo-642.png

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए आज वो मुकाबला (India in the Commonwealth Games 2022) है जिसका अब तक बेसब्री से इंतजार हो रहा था। आज भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमें (women’s cricket teams) आज एजबेस्टन के मैदान पर आमने-सामने होंगी (each other at Edgbaston ground.)। बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में दोनों ही टीमों को अपनी पहली जीत का इंतजार है। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो-या-मरो का (both the teams) है, क्योंकि यहां हारने का मतलब है, महिला क्रिकेट के पहले कॉमनवेल्थ मेडल की रेस से बाहर हो जाना और भारत ये बिल्कुल नहीं चाहेगा (India would not want that at all)।
हरमनप्रीत ने अर्धशतक लगाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
ज्ञात हो कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले ही मैच (first match of the Commonwealth Games 2022)में भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कप्तान हरमनप्रीत (Harmanpreet) ने अर्धशतक लगाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया (Renuka Singh troubled) था। इसके बाद भारत ने 20 ओवर में 154 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को रेणुका सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी से काफी परेशान किया। लेकिन आखिरी के ओवरों में भारतीय ऑस्ट्रेलिया पर दबाव नहीं बना(Australia won the match) सकी और ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 6 गेंद शेष रहते जीत लिया। इस मैच में रेणुका ने 4 विकेट झटके थे।
दूसरी तरफ पाकिस्तान को शुक्रवार को बारबाडोस के खिलाफ (very important for Pakistan)15 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के लिए भी ये मैच काफी अहम है। हालांकि आंकड़ों पर नजर डाले तो भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच 11 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 2 मैच जीते हैं।
3:30 बजे शुरू होगा मैच
बताते चले कि ये मैच भारतीयसमयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा(Indian time)। भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।
संभावित प्लेइग 11(play 11)
भारत- शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह
पाकिस्तान- इरम जावेद, मुनीबा अली, ओमैमा सोहेल, बिस्माह मरूफ, निदा डार, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author