August 15, 2022

जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने के बाद केएल राहुल का इमोशनल ट्वीट, कहा- फिट होने लगा था लेकिन…

wp-header-logo-631.png

जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) के लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन कर दिया गया है। इस टीम में केएल राहुल (KL Rahul) के चुने जाने की संभावना प्रबल थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केएल राहुल ने फरवरी के बाद से ही टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। आईपीएल के बाद भी सीरीज़ से ठीक पहले चोटिल हो गए या फिर उन्हें कोरोना हो गया था। इन्हीं चिंताओं के बीच अब केएल राहुल ने फैन्स के लिए एक इमोशनल बयान दिया है। राहुल ने एक पोस्ट शेयर कर अपनी फिटनेस के बारे में अपडेट दिया और बताया कि बार-बार मैच मिस करना उनके लिए कितना मुश्किल हो रहा है।
राहुल ने ट्विटर लिखा
⏳💙🇮🇳🙏🏽 pic.twitter.com/2ULENT5Puk
राहुल ने ट्विटर पर अपनी फिटनेस और हेल्थ पर (Giving an update) अपडेट देते हुए लिखा ‘नमस्कार दोस्तों, मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट (few things about my health) करना चाहता था। जून में मेरी सर्जरी सफल रही, और टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए राष्ट्रीय सेवा पर लौटने की उम्मीद के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। दुर्भाग्य से जैसा कि मैं पूरी तरह से (being fully fit) फिट होने के करीब था, मैं कोविड की चपेट में आया।’

उन्होंने आगे लिखा ‘यह स्वाभाविक रूप से चीजों को कुछ हफ़्ते पीछे धकेल देता है। लेकिन मेरा लक्ष्य है कि मैं जल्द से जल्द ठीक हो जाऊं और जितनी जल्दी हो सके चयन के लिए उपलब्ध हो जाऊं। राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है और मैं वहां वापस नीले रंग में आने का इंतज़ार नहीं कर सकता (back there out of the blue)।’
पूर्व कप्तान भी को दिया गया आराम
गौरतलब है कि बीते दिन यानी शनिवार (noting that on the last day)को बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया जिसमें टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल का (captain KL Rahul) नाम नहीं था।केएल राहुल के अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे तमाम सीनियर (senior players) खिलाड़ियों को आराम दिए गया है।
भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (wk), संजू सैमसन (wk), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author