August 18, 2022

IPL 2022 में तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर हुई पैसों की बारिश, कई पुरस्कारों से भी नवाजे गए

wp-header-logo-539.png

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) का टॉप पर पहुंचना जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के इस युवा खिलाड़ी के लिए एक कहानी जैसा है। लगातार 150 की स्पीड से ऊपर गेंदबाजी करने की अपनी क्षमता के साथ आईपीएल 2022 (IPL 2022) सीजन में तूफान लाने के बाद, मलिक को हाल ही में आईपीएल 2022 में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए एक प्रथम भारतीय कॉल-अप द्वारा पुरस्कृत किया गया है।
उमरान मलिक पर हुई पैसों की बारिश
कुछ समय पहले उनके प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन इसके बाद का सफर मलिक के लिए बेहतरीन रहा। उन्होंने अपनी गेंदबाजी की स्पीड से विपक्षी टीमों को चौंकाया है। ये अभियान मलिक के लिए इतना शानदार रहा कि वो इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के तौर पर चुने गए। इस दौरान उन्हें 10 लाख की राशि भी प्रदान की गई। वहीं उनके 14 मुकाबलों में उन्हें लगभग 29 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिए गए।
इस युवा बल्लेबाज को कई अवार्ड मिलने के बाद ‘फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच’ चुना गया। इसके अलावा, प्रत्येक गेंद जिसने मलिक को प्रति खेल 1 लाख रुपये का पुरस्कार दिया, उसे उनके द्वारा 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से फेंका गया। इस दौरान उन्होंने खुद के ही रिकॉर्ड तोड़े। दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराई थी।
वहीं उमरान को उनकी काबिलियत और बेहतरीन प्रदर्शन के कारण अगले महीने 9 जून से शुरु होने वाली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि अगर उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो वो आईपीएल की तरह की भारत के लिए इस सीरीज में अफ्रीकी बल्लेबाजों के फीते खोलते हुए नजर आएंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author