July 1, 2022

जेल में बंद लॉरेंस विश्नोई ने करवाई मूसेवाला की हत्या, जेल से ऑपरेट करता है 600 शॉर्प शूटर की गैंग

wp-header-logo-541.png

जयपुर। मशहूर पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू सिंह मूसेवाला की हत्या को लेकर चौंकाने वाली जानकारी सामने आ रही हैं। सिद्धू मूसेवाला पंजाब के टॉप मोस्ट गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के निशाने पर थे। सिद्धू मूसेवाला के हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली है। गोल्डी बरार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा भी कि अपने भाई की मौत का बदला लिया है। हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार लॉरेंस का खास साथी है। इस हत्याकांड के बाद लॉरेंस गैंग एक बार फिर पूरे देश में सुर्खियों में हैं।
ऐसे खड़ा किया बड़ा नेटवर्क
लॉरेंस विश्नोई के वक्रिंग स्टाइल को समझने के लिए उसके नेटवर्क को भी समझना होगा। चंडीगढ़ की डीएवी कॉलेज में पढ़ते समय लॉरेंस विश्नोई का विरोधी गैंग से टकराव हो गया था। जिसकी वजह से उसने गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरी की गैंग को ज्वाइन कर लिया। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद भगवानपुरी देश का सबसे अमीर गैंगस्टर माना जाता है। जग्गू भगवानपुरी का काम करने का स्टाइल ऐसा था कि वो पैसों के दम पर ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता था और पैसे देकर ही लोगों के मर्डर करवाता था। जग्गू से जुड़ने के बाद संपत नेहरा के अलावा नरेश शेट्टी और सुक्खा जैसे गैंगस्टर को मिलाकर एक बड़ा नेटवर्क खड़ा किया।
600 से ज्यादा शॉर्प शूटर की गैंग
लॉरेंस की गैंग में 600 से ज्यादा शॉर्प शूटर हैं। वह पूरी गैंग को जेल से ऑपरेट करता है। उसने राजस्थान में मुंबई जैसा अंडरवर्ल्ड बनाने का सपना राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की मौत के बाद देखना शुरू किया। लॉरेंस आनंदपाल के भी बेहद नजदीक था। आनंदपाल का जून 2017 में चूरू में एनकाउंटर हो गया था। आनंदपाल की मौत के बाद गैंगस्टर लॉरेंस ने अपनी गैंग के जरिए उसके सभी गुर्गों को एक्टिव कर दिया था। पुलिस पूछताछ में उसने कहा था कि आनंदपाल के दुश्मनों को वो अपना दुश्मन मानता है।
अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क का हिस्सा है लॉरेंस विश्नोई
दिमागी तौर पर वो काफी शातिर माना जाता है। लॉरेंस विश्नोई उत्तर भारत के अंडरवर्ल्ड नेटवर्क पर भी कब्जा जमाना चाहता है। इसके लिए उसने अलग अलग राज्यों के गैंगस्टर से हाथ मिलाना शुरु किया। काला जठेड़ी से भी इसी मकसद से हाथ मिलाया है। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि लॉरेंस के ताल्लुकात अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ड्रग्स ट्रैफिकर अमनदीप मुल्तानी से भी है। मुल्तान मैक्सिको के ड्रग्स नेटवर्क का हिस्सा है। लॉरेंस के रिश्ते यूके में रहने वाले मॉन्टी से भी है। मॉन्टी के रिश्ते इटली में रहने वाले माफियाओं से है।
सलमान खान को जान से मारने की दे चुका है धमकी
लॉरेंस राजस्थान और पंजाब के साथ कई स्टेट में मोस्ट वांटेड अपराधी है। फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उसने 5 साल पहले जोधपुर में दो बड़े बिजनेसमैन को धमकाया था। इसी के बाद से लॉरेंस की राजस्थान में एंट्री हुई थी। रंगदारी नहीं देने पर इन दो बड़े बिजनेसमैन के घर के बाहर फायरिंग की थी। उसने 5 जनवरी 2018 को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भी मारने की धमकी दी थी।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source