July 5, 2022

ENG vs WI: IPL से पहले होल्डर ने मचाया धमाल, चटकाए 4 गेंदों पर चार विकेट

wp-header-logo-667.png

खेल। इंग्लैंड-वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच खेली गई 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज (T20 Series) का अंतिम मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस मुकाबले के आखिरी ओवर में इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 20 रनों की दरकार थी और टीम के 4 विकेट बाकी थे, लेकिन विंडीज के दिगाज ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) ने लगातार चार गेंद पर चारों बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी। साथ ही इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत जेसन होल्डर ने एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।
की शानदार गेंदबाजी
4️⃣ balls
4️⃣ wickets
Un4️⃣gettable #MenInMaroon #WIVibes pic.twitter.com/1n2sLnM7Iy
जेसन होल्डर (Jason Holder) वेस्टइंडीज के ऐसे पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने टी-20 में लगातार चार गेंदों पर 4 विकेट लिए हैं। वहीं, ओवरऑल वह वर्ल्ड के चौथे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने यह खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। होल्डर से पहले अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan), श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) समेत आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर (Curtis Camper) ने टी-20 में लगातार चार गेंदों पर 4 विकेट लेने का कारनामा किया है।

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांचक खेल
WI WIN the Betway T20I Series!!???????????? #WIvENG #WIVibes pic.twitter.com/gAdNgMA6wS
180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम (England team) 19 ओवर तक 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों पर थी। इस मुकाबले के अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी और कप्तान पोलार्ड ने जेसन होल्डर को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। इस दौरान होल्डर की पहली ही गेंद नो बॉल रही और इस पर बल्लेबाज एक रन भी ना बना सके। यानी अब इंग्लिश टीम को 6 गेंद पर 18 रन की जरूरत थी। इसके साथ ही होल्डर को एक फ्री हिट गेंद भी डालनी पड़ी। होल्डर ने फ्री हिट पर कोई रन नहीं खर्चा। इसके बाद ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने क्रिस जॉर्डन को 7 रन बनाकर आउट कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे सेम बिलिंग्स को अपना शिकार बनाया। फिर चौथी और 5वी गेंद पर आदिल राशिद समेत साकिब महमूद को चलता किया। वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 17 रनों से अपने नाम किया। इसी बीच सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाया है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source