August 10, 2022

Australian Open 2022: Rafael Nadal ने मारी बाजी, जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब

wp-header-logo-662.png

खेल। रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2022) में हुए खिताबी मुकाबले में स्पेन के राफेल नाडाल (Rafal Nadal) ने रूस के डेनियल मदवेदेव (Deniil Medvedev) को मात दी। बता दी कि, ये नाडाल का 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस खिताबी मुकाबले में नाडाल मेदवेदेव के खिलाफ 2-0 से पीछे थे। इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतकर इतिहास रच डाला। इससे पहले ओपन एरा टेनिस में कोई भी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में दो सेट से पिछड़ने के बाद फाइनल मुकाबला नहीं जीता।
नाडाल की शानदार वापसी

तीसरे सेट में नाडाल अपने शानदार अंदाज में खेलते हुए दिखाई दिए और 6-4 से तीसरा सेट जीतकर खिताबी मुकाबले में बने रहे। नाडाल ने चौथे सेट में मेदवेदेव की दो सर्विस ब्रेक की और जीत के साथ मुकाबले में बराबरी की। ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताबी मैच के फाइनल सेट में मेदवेदेव ने वापसी करते हुए 2-1 से बढ़त बना ली। अगले दोनों गेम में शानदार खेल दिखाते हुए नाडाल ने जीत के साथ 3-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद मेदवेदेव ने वापसी की और स्कोर को 5-6 कर दिया। अगेल सेट को जीतकर नाडाल ने मुकाबले में 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 से जीत दर्ज कर ली।

सचिन तेंदुलकर ने भी दी बधाई
That is absolutely magnificent. Stunning to say the least.

From 2 sets down to come back and win your 21st Grand Slam is incredible.

Congratulations @RafaelNadal!#AusOpen pic.twitter.com/VHjjlb4GFN
इससे पहले हैं स्पेनिश खिलाड़ी ने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे। साल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतकर पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाले राफेल नाडाल ने 13 फ्रैंच ओपन का खिताबी मुकाबला जीता। नाडाल ने साल 2008 समेत 2010 में विम्बलडन के खिताब पर भी अपना कब्जा जमाया था। तो वहीं 4 बार यूएस ओपन का खिताब भी जीत चुके हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में फ्रांस के डेनियल मेदवेदेव को मात देकर नाडाल ने 21 ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author