June 28, 2022

पॉपुलर एक्टर के अलावा बड़े बिजनेसमैन हैं सुनील शेट्टी, टोटल नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

wp-header-logo-671.png

सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम हैं। 90 के दशक में एक्टर का दबदबा था। वह बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर होने के साथ निर्माता, टेलीविजन प्रिजेंटर और एंटरप्रेन्योर हैं। सुनील शेट्टी ने फिल्मों में अभिनय की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की थी, जिसमें उनके ओपोजिट दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती थी। ये फिल्म कमाल नहीं दिखा पायी और एक्टर को मोहरा फिल्म में मूल रूप से पहचान मिली। आज एक्टर टॉप मोस्ट अमीर एक्टर्स में से एक हैं और उनके पास कमाई के ऐसे सोर्स हैं जो उनकी नेट वर्थ (Suniel Shetty Net Worth) को तेजी से बढ़ा रहा है।
110 से भी ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं सुनील शेट्टी
A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)
सुनील शेट्टी ने अपनी नाम और पहचान बॉलीवुड में खुद बनाई। आम तौर पर उस समय भी स्टार किड्स को इंडस्ट्री में जगह मिलती थी ऐसे में सुनील शेट्टी ने अपनी कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में एक अहम मुकाम तक पहुंच सके। बॉलीवुड में काम करते हुए सुनील शेट्टी को तीन दशक से ज्यादा वक्त हो चुका है। अपने करियर में उन्होंने 110 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। सुनील शेट्टी ने एक्टिंग के अलावा ‘भागमभाग’, ‘रक्त’ और ‘खेल’ जैसी कई फिल्में प्रोड्यूस की।

इन जरियों से होती है सुनील शेट्टी की कमाई
A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)
फिल्मों के अलावा एक्टर एक बड़े बिजनेसमेन हैं। रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर की बिजनेस से बहुत कमाई होती है। मुंबई सहित देश के कई शहरों में उनका खुद का रेस्टोरेंट और होटल हैं जिसकी खासियत उदुपी क्युजाइन हैं। एक्टर के पास खुद का बुटिक है जो कपड़ों की अपनी रेंज निकालता है। इतना ही नहीं सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं। ये उनके कमाई का जरिया है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक एक्टर की मंथली कमाई 50 लाख से अधिक है वहीं सालाना कमाई करीब 6 करोड़ हैं।

सुनील शेट्टी की टोटल नेट वर्थ
A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)
सुनील शेट्टी की कुल नेट वर्थ 11 मिलियन है वहीं इंडियन करेंसी में बात करें तो एक्टर करीब 100 करोड़ रूपये के मालिक हैं। इसके अलावा एक्टर महंगे अपार्टमेंट और कई लग्जरी कारों के मालिक हैं। सुनील शेट्टी मुंबई के पॉश एरिया ऑसमाउंट रोड पर पृथ्वी अपार्टमेंट में रहते हैं जो सबसे महंगा एरिया है। उनके पास कई महंगी कारें जैसे मर्सिडीज़ GLS 350 D, हमर, रेंज रोवर वॉग जैसी कारें हैं।

अपने पिता को आदर्श मानते हैं सुनील शेट्टी
A post shared by Suniel Shetty (@suniel.shetty)
सुनील शेट्टी के पिता वीरप्पा शेट्टी एक क्लीनर थे और साफ-सफाई का काम करते थे। इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा था, “मेरे पिता ने जीवन गुजारने के लिए जो भी किया उसके लिए कभी शर्म नहीं की।” उन्होंने जिन इमारतों में एक सफाईकर्मी के रूप में काम किया था वो एक दिन वहां के मैनेजर बन गए और एक समय ऐसा आया जब वे सभी इमारतों के मालिक भी बन गए।” सुनील शेट्टी की शादी माना शेट्टी से हुई है जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं-अथिया शेट्टी और अहान शेट्टी। एक्टर के दोनों बच्चे की बॉलीवुड में डेब्यू हो चुकी है। वहीं एक्टर की पत्नी एक पॉपुलर बिज़नेस वुमन हैं और बच्चों के लिए एक एनजीओ चलाती हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source