January 29, 2023

'The Kashmir Files' को इजराइली फिल्म मेकर लैपिड ने कहा वल्गर तो इजराइल के ही राजदूत ने लगाई फटकार, जानिए पूरा मामला

wp-header-logo-519.png

The Kashmir Files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिर सुर्खियों में आ गई है। इजराइली फिल्म मेकर नदाव लैपिड (Nadav Lapid) ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को प्रोपेगेंडा और वल्गर बताया है। गोवा में सोमवार को 53वें फिल्म फेस्टिवल (Film Festival) का समापन समारोह था। जिसमें लैपिड ने कहा कि हम बहुत हैरान है कि हमें ऐसी फिल्म इस समारोह में दिखाई गई। लैपिड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के जूरी हेड हैं।
नदाव लैपिड लैपिड ने कहा, द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखकर हम सभी सभी हैरान थे। यह फिल्म हमें प्रोपेगेंडा बेस्ड (propaganda based) और अश्लील लगी है। प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में ये फिल्म दिखाना सही नहीं है। इस समारोह में हमने डेब्यू कॉम्पिटिशन (Debut Competition) में 7 फिल्में देखीं और इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन (International Competition) में 15 फिल्में देखीं है। लेकिन 15वीं फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने हम सभी को काफी हैरान कर दिया।

लैपिड के बयान के बाद राजदूत लगाई ने फटकार

लैपिड के इस बयान के बाद इजराइल (Israel) के राजदूत नाओर गिलोन (Naor Gillon) ने उन्हें फटकार लगाई और इस बयान पर खेद जताते हुए कहा कि ‘मुझे आपके बयान पर शर्म आती है। नदाव लैपिड फिल्म फेस्टिवल (Film Festival) में जब यह बात कह रहे थे तब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur), नाओर गिलोन (Naor Gillon) समेत कई बड़े मौजूद थे। नदाव लैपिड के इस बयान पर अनुपम खेर (Anupam Kher) और अशोक पंडित (Ashok Pandit) ने विरोध किया है। अनुपम खेर ने कहा कि भगवान इन्हें सदबुद्धि दे। इसके साथ ही अशोक पंडित ने कहा कि कश्मीर फाइल्स (Kashmir files) को अश्लील नहीं कहा जा सकता है। इसके साथ ही जूरी (jury) ने भी इस बयान से दूरी बनाते हुए कहा कि यह नदाव लैपिड की अपनी निजी राय है।
अनुपम खेर ने कहा- ये फ़िल्म अब एक आंदोलन है
‘कश्मीर फ़ाइल्स’ का सच कुछ लोगो के गले में एक काँटे की तरह अटक गया है।वो ना उसे निगल पा रहे है ना उगल! इस सच को झूठा साबित करने के लिए उनकी आत्मा,जो मर चुकी है, बुरी तरह से छटपटा रही है।पर हमारी ये फ़िल्म अब एक आंदोलन है फ़िल्म नहीं।तुच्छ #Toolkit गैंग वाले लाख कोशिश करते रहें।🙏 pic.twitter.com/ysKwCraejt
अनुपम खेर ने कहा, ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ का सच कुछ लोगो के गले में एक काँटे की तरह अटक गया है। वो ना उसे निगल पा रहे है ना उगल! इस सच को झूठा साबित करने के लिए उनकी आत्मा,जो मर चुकी है, बुरी तरह से छटपटा रही है। हमारी ये फ़िल्म अब एक आंदोलन है फ़िल्म नहीं। तुच्छ #Toolkit गैंग वाले लाख कोशिश करते रहें।

लैपिड की भाषा से आपत्ति- अशोक पंडित
I take strong objection to the language used by Mr. Nadav Lapid for #kashmirFiles .
Depicting the genocide of 3 lakh #KashmiriHindus cannot be called vulgar .
I as a filmmaker & a #KashmiriPandit condemn this shameless act of abuse towards victims of terrorism .
लैपिड का इस बयान के बाद कई लोगों ने निंदा की है। फिल्म मेकर अशोक पंडित ने कहा, मुझे कड़ी आपत्ति है, फिल्म को अश्लील नहीं कहा जा सकता। मैं इस बेशर्म बयान की निंदा करता हूं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author