January 29, 2023

Randeep Hooda: एक्टर रणदीप हुड्डा ने बताई शॉकिंग बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन की सच्चाई, बोले- सेहत पर पड़ता है…

wp-header-logo-522.png

Randeep Hooda On Weight Loss: रणदीप हुड्डा बॉलीवुड (Bollywood) के बहुत ही बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं, वह बड़े पर्दे पर अपने किरदार को बिल्कुल रियल दिखाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। वो ये जानते हैं कि उनके द्वारा निभाए जाने वाले रोल्स के अंदर उन्हें किस तरह घुसना है। इसी जद्दोजहद में एक्टर ने अपनी आगामी बायोपिक फिल्म वीर सावरकर के लिए, पूरे 18 किलो वजन कम किया है। इससे पहले, उन्होंने 2016 में फिल्म “सरबजीत” में अपनी भूमिका के लिए 20 किलोग्राम वजन कम किया था। रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने कहा कि अचानक वजन घटाने और बड़े बदलावों का उनके स्वास्थ्य पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है। बताते चलें कि रणदीप ने पहले ही फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है, जिसका नाम ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ है। यह फिल्म रणदीप के निर्देशन वाली पहली फिल्म है।
वजन कम करने के लिए डाइट करना सही है?
वजन घटाने वाली गोलियों से लेकर भुखमरी वाली डाइट तक, दुनिया भर में लोग लाखों डॉलर इस तरह के अजीब से प्रोडक्ट्स पर खर्च करते हैं। जो वजन कम करने में उनकी मदद करने का दावा करते हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, इनमें से अधिकांश प्रोडक्ट्स न तो काम करते हैं और न ही आपकी सेहत के लिए सुरक्षित माने जाते हैं।
भोजन छोड़ने और वेट लॉस वाली दवाइयां खाने से आपको कुछ पाउंड वेट कम करने में मदद मिल सकती है, लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि हमें इस तरह के प्रोडक्ट्स से परहेज़ करना चाहिए। डाइटिंग हमारे दिमाग में खुश रहने वाले केमिकल को सीमित करता है, जो हमारे मूड पर गहरा असर डाल सकता है।वेबएमडी का कहना है कि वजन घटाने की सर्जरी के अलावा और कोई अन्य प्रोडक्ट वजन घटाने के लिए सुरक्षित नहीं होता है।
इन चीजों का सेवन हो सकता है लाभकारी
स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक, अपने आप को भूखा रखना एक अच्छा विचार नहीं है, लेकिन अगर आप स्वस्थ हैं तो ज्यादा कैलोरी के सेवन को रोकना आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा। डाइटिंग को फॉलो करने से पहले हमेशा एक डॉक्टर से चर्चा करें कि आप क्या कर रहे हैं और अपने आहार में प्रोटीन (70 से 100 ग्राम प्रति दिन) शामिल करना सुनिश्चित करें। मल्टीविटामिन लें और पोटेशियम और प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ (टमाटर, संतरे और केले) खाएं।
तेजी से वजन घटाने से होते हैं ये खतरे
तेजी से वजन घटाना एक अस्वस्थ तरीका होता है, जो शरीर के लिए बहुत सारी शारीरिक मांगें पैदा करता है।
– पित्ताशय की पथरी
– निर्जलीकरण
– कुपोषण, आमतौर पर उचित भोजन न करने से
– इलेक्ट्रोलाइट्स का असंतुलन
– सिर दर्द
– चिड़चिड़ापन
– थकान और पुरानी थकान
– कब्ज
– चक्कर आना और मतली
– अनियमित अवधि
– दृष्टि खोना
– बाल झड़ना
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author