November 27, 2022

IND vs SA: भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज ने ली बुमराह की जगह, BCCI ने लगाई मोहर

wp-header-logo-607.png

खेल: भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर (T20 series against SA) हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को चुना गया है। बीसीसीआई के अनुसार बुमराह की पीठ में चोट लग गई है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं।
बता दें कि बीसीसीआई की ओर से साफ किया गया कि जसप्रीत बुमराह बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच में नहीं (minor back injury) खेलेंगे। उन्हें पीठ में मामूली चोट लगी थी और उनके बाकी मैच खेलने की उम्मीद थी।
बीसीसीआई का ट्वीट-
🚨 NEWS 🚨: Mohd. Siraj replaces injured Jasprit Bumrah in T20I squad. #TeamIndia | #INDvSA

More Details 🔽https://t.co/o1HvH9XqcI

भारत के लिए एक बड़ा झटका

बीते दिन यानी गुरुवार को जसप्रीत बुमराह की पीठ में (Jasprit Bumrah’s back injury) चोट लगने की खबर सामने आई थी और यह स्पष्ट किया गया है कि वह अक्टूबर-नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे। खास बात यह है कि भारत के स्टार गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 (T20 series against Aus) मैचों की सीरीज में लंबे आराम के बाद वापसी की थी। दरअसल इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद बुमराह 2 महीने के आराम पर थे। उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए एनसीए में भी वक्त बिताया था। इस चोट के कारण जसप्रीत बुमराह को एशिया कप 2022 टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।इसके बाद इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने मैदान पर वापसी की। तो ऐसा लगा कि सब ठीक है। हालांकि, उनकी चोट से पता चलता है कि बुमराह (Bumrah) वापसी से पहले पूरी तरह से ठीक नहीं हुए थे।
इसके अलावा सिराज की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए पिछला टी20 मैच 27 फरवरी 2022 को श्रीलंका के खिलाफ था। इसके बाद से ही भी टी20 टीम से बाहर थे। भारत के लिए 5 टी20 मैच खेलने वाले सिराज को पहले से ही बुमराह के विकल्प के तौर पर माना जा रहा था। ऐसा भी कहा जा रहा था कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से ही सेलेक्टर्स को स्टैंड बाय कर दिया गया था कि वो बुमराह के विकल्प (Bumrah replacement) पर काम करना शुरू कर दें।

भारतीय टी20 टीम बनाम दक्षिण अफ्रीका:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author