December 6, 2022

शोएब अख्तर ने एक साल पहले बुमराह को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, अब हुई सच

wp-header-logo-609.png

खेल: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।वह पीठ की चोट के कारण टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बौछार हो रही है। इसमें पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हो गया है। जिसमें शोएब अख्तर जसप्रीत बुमराह के करियर पर कमेंट करते हैं।
अख्तर ने कहा
इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप और न्यूजीलैंड के दिग्गज शेन बॉन्ड (Shane Bond) का उदाहरण देते हुए कहा, “भारत तीनों प्रारूपों में बुमराह को नहीं खेल सकता। क्योंकि बुमराह का एक्शन वापस चोटों को आमंत्रित कर सकता है। बुमराह की गेंदबाजी फ्रंटल एक्शन पर निर्भर करती है। हां। इस प्रकार के एक्शन वाले गेंदबाजों को उनकी पीठ और कंधों से गति मिलती है। अगर फॉरवर्ड आर्म एक्शन वाले गेंदबाज की पीठ में चोट (back injury) लग जाती है, चाहे वह कितनी भी कोशिश कर ले, चोट नहीं लगती दूर जाओ।”
अख्तर ने आगे साफ किया है बुमराह (Bumrah) को अब खुद को मैनेज करने के तरीके ढूंढने होंगे क्योंकि आप उनको खिलाओगे तो वह एक साल के अंदर टूट जाएंगे। बुमराह को अगर टिकना है तो उनको खुद को मैनेज करना होगा। हालांकि टीम इंडिया की समस्या यह है कि इतने कम मैच खेलकर भी बुमराह की चोट फिर से उभर गई है और भारत शायद कपिल देव (Kapil Dev) के बाद अपने सबसे अच्छे तेज गेंदबाज को खोने के खतरे से जूझने लगा है।
जसप्रीत बुमराह का अंतरराष्ट्रीय करियर
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। बुमराह के नाम टेस्ट मैचों में 128 विकेट हैं। बुमराह ने वनडे क्रिकेट में 121 विकेट लिए हैं। इसलिए उन्होंने टी20 क्रिकेट में 70 विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह भारत के मुख्य गेंदबाज हैं और उनका विश्व कप से बाहर होना भारतीय टीम (World Cup) के लिए खतरे की घंटी है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author