August 18, 2022

IND vs ENG: कपिल देव के बाद इस तेज गेंदबाज को सौंपी गई भारतीय टीम की कमान! रोहित की जगए खेलेंगे मयंक अग्रवाल

wp-header-logo-399.png

India vs England 5th Test Match 2022 बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड ​टीम के बीच एक जुलाई को टेस्ट मैच खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit sharma) को कोरोना होने की वजह से बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वे पांचवें टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। सूत्रों की माने टीम मैनेजमेंट के फैसले के बाद अब मयंक अग्रवाल ओपनिंग शुभमन गिल के साथ करेंगे।

बता दें कि, लीसेस्टाशायर के साथ वॉर्म अप मैच में रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो पांचवें टेस्ट मैच में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई है। कपिल देव के बाद कोई तेज गेंदबाज पहली बार कप्तानी करेगा। कपिल देव के बाद अभी तक किसी तेज गेंदबाज को कप्तानी नहीं सौंपी गई थी।

2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जानी थी। यहां चार टेस्ट मैच हुए थे। आखिरी मैच कोरोना की लहर आने की वजह से नहीं हो सका था। अब यह मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है। हालांकि, इस सीरीज में रोहित 1 शतक और 2 अर्धशतक लगाने के साथ 368 रन बना चुके है। इन टेस्ट मैच में रोहित ने सबसे अधिक रन बनाए है।
उधर, भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने ओपनिंग को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) या हनुमा विहारी (Hanuma Vihar) को रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मयंक के पास खेलने के लिए प्रैक्टिस का समय नहीं है। हनुमा विहारी भारतीय टीम में दो बार ओपनिंग कर चुके है। बता दें कि, लीसेस्टरशायर में वॉर्म अप मैच के दौरान हनुमा विहारी का बल्ला खास नहीं चला था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author