August 9, 2022

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में ही रच दिया इतिहास, राजस्थान रॉयल्स को हराते ही हार्दिक पांडया के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

wp-header-logo-525.png

Indian Premier League 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- आईपीएल) का 2022 सीजन रविवार को समाप्त हो गया है। 29 मई को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में राजस्थान रॉयल्स (RR- आरआर) को सात विकेट से हरा दिया।
यह शुभमन गिल थे जिन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय की गेंद पर छक्का लगाकर खेल का अंत किया और टीम को जीत दिलाई। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने जर्सी नंबर 7 पहनी हुई थी। वही नंबर जो भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने वानखेड़े स्टेडियम में फाइनल के दौरान पहनी थी।
बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के सीजन में इस बार कई नए बदलाव देखने को मिले। इस बार के टूर्नामेंट के 15वें सीजन में 2 नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की एंट्री कराई गई। अपने पहली बार के दौर में इन दोनों टीमों ने पुरानी टीमों के धक्के छुड़ा दिए।
पहली बार इस टी-20 लीग में खेली लखनऊ टीम का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा रहा है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन में इतिहास रच दिया। अपने गृह राज्य गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कप्तान हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस (GT) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया।
जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसके साथ ही हार्दिक पांडया इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के तीसरे ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब जीता है।
राजस्थान रॉयल ने 20 ओवर में 130 रन बनाए
बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन बनाए। जीत के लिए 131 रनों का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 11 शेष गेंदे रहते ही 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। गुजरात टीम के लिए कप्तान हार्दिक ने 34 और शुभमन गिल ने नाबाद 45 रन बनाए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author