July 1, 2022

IPL 2022: ये तस्वीरें बयां कर रही गुजरात की जीत की कहानी, राजस्थान को हरा कर बनी चैंपियन

wp-header-logo-524.png

आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को हराकर इतिहास रच दिया है।
जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 14 साल के लंबे इंतजार को खत्म करना चाह रही थी वहीं अपने पहले ही सीजन में गुजरात ने खिताब अपने नाम कर दी है।
गुजरात के लिए ये जीत काफी अहम रही, उसकी इस जीत के बाद से ही 2011 वर्ल्डकप की यादें ताजा हो गईं।
खिताबी मुकाबले में गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने सिक्स जड़कर अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।
पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए 130 रन बनाए जबकि जवाब में गुजरात ने सात विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल किया।
इस मुकाबले में वर्ल्डकप 2011 का मोमेंट रिक्रिएट हुआ, दरअसल शुभमन गिल की जर्सी का नंबर-7 था, कुछ ऐसा ही वर्ल्डकप के दौरान एमएस धोनी की जर्सी नंबर भी 7 था, इस दौरान उन्होंने फाइनल मुकाबले में छक्का जड़ते हुए टीम को चैंपियन बनाया था। जैसा कि इस मुकाबले में शुभमन गिल ने भी किया।
गौरतलब है कि, हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटन्स ने अपना पहला खिताब जीता है। पहली बार किसी टीम की बागडोर हार्दिक पांड्या को मिली है। ऐसे में पहली बार ही कप्तानी और सीजन में टीम का डेब्यू के दौरान ट्रॉफी जीतना बेहद खास है।
वहीं अफनागिस्तान के बेहतरीन गेंदबाज और बल्लेबाज राशिदा खान भी गुजरात की टीम में शामिल थे। इस सीजन में उन्होंने गुजरात के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं खिताबी मुकाबले के बाद उन्होंने आईपीएल को सर्वश्रेष्ठ लीग बताया और कहा कि आईपीएल खिताब जीतने उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है।
वहीं गुजरात कप्तान हार्दिक पांड्या ने मुकाबले से पहले हेड कोच आशीष नेहरा की जमकर तारीफ की। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा था कि, अगर कोई है जो मुझे समझ सकता है और निजी तौर पर कोई जानता है। मुझे मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद कर सकता है तो वो आशीष नेहरा होंगे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source