May 29, 2023

May 2023 Singh Rashifal: जानिए सिंह राशि के जातकों के लिए कैसा होगा मई का महीना, देखें मासिक राशिफल

wp-header-logo-945.png

May 2023 Singh Rashifal: मई 2023 का प्रारंभ आज से हो गया है. साल के पांचवें महीने में लोग नई उपलब्धियों, संभावनाओं और उम्मीदों की ओर देख रहे हैं. इस माह में जातकों का का मासिक राशिफल कैसा रहेगा, इसके बारे में बता रहे हैं राशि वालों की किस्मत चमकने वाली और किसे थोड़ी और चुनौतियों का सामना करना है, इसे जानने के लिए मई 2023 का मासिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए ये महीना काफी अच्छा और अनुकूल रहने वाला है, क्योंकि बृहस्पति नौंवे घर में हैं और उसकी दृष्टि मून साइन पर रहेगी. शनि सांतवें घर में है और मून साइन पर उसकी दृष्टि रहेगी जिसके कारण आपके संबंधों में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, सिंह राशि वालों को इस ग्रह दशा से थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

कार्यक्षेत्र

अगर करियर की बात करें तो सिंह राशि के जातकों के लिए करियर और नौकरी दोनों में ही काफी लाभकारी स्थिति रहेगी, चूंकी बृहस्पति नौंवे घर में स्थित है और उसकी दृष्टि मून साइन पर रहेगी.कार्य का गुरु माना जाने वाला शनि सांतवें घर में हैं और उसकी दृष्टि मून साइन पर रहेगी इसके प्रभाव से जातकों को करियर में कुछ चुनौतियां सामने आाने की संभावना है.आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों से कुछ परेशानियां हो सकती है और हो सकता है की आपके दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों से आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़े.

आर्थिक

बृहस्पति के नौंवे घर में होने से और मून साइन पर उसकी दृष्टि से सिंह राशि वालों को पैसे कमाने के नए और बेहतर तरीके मिलेंगे, इसे के साथ दूसरे घर के स्वामी के रुप में बुध नौंवे घर में ताकतवर सूर्य के साथ होगा और इसी की मदद से पैसे कमाने के नए अवसर मिलेंगे.हालांकि सांतवें घर में शनि के होने से जातकों को बड़े खर्चों को पूरा करने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.अक्सर शनि की ऐसी स्थिति से जातकों को जल्दबाजी में फैसले लेने के लिए मजबूर करती है और इसी के साथ ज्यादा खर्चों की भी ज्यादा संभावनाएं हैं.

स्वास्थ्य

इस महिमे में बृहस्पति के नौंवे घर में होने से और साथ ही मून साइन पर उसकी दृष्टि के प्रभाव से सिंह राशि के सभी जातक शरीर से बिल्कुल फिट रहेंगे.सिंह राशि के जातकों में इस महीने में अधिक ऊर्जा और ताकत रहेगी और इसी के प्रभाव से जातकों को स्थिरता हासिल करने में भी मदद मिलेगी।

प्रेम व वैवाहिक

नौंवे घर में बृहस्पति और मून साइन में उसके प्रभाव के फल स्वरुप, सिंह राशि के जातकों को इस महीने प्रेम संबंधों में शादीशुदा जीवन में काफी सफलता मिलेगी.प्रेम का ग्रह माने जाने वाला शुक्र इस महीने सिंह राशि वालों के लिए अनुकूल स्थिति में रहेगा, जो लोग प्रेम संबंधों में हैं उनके लिए और उनके साथियों के लिए ये महीना लाभकारी होगा.

पारिवारिक

सिंह राशि के जातकों को इस माह अच्छे परिणाम मिलेंगे, क्योंकि ग्रह दशा उनके के लिए अनुकूल रहेगी.लाभकारी बृहस्पति नौंवे घर में है, सिंह राशि का स्वामी सूर्य दसवें घर में है और दूसरे घर के स्वामी के रुप में बुध नौंवे घर में है, ये सारी ग्रह दशा लाभकारी होगी और इसी के प्रभाव से सिंह राशि वालों के लिए खुशियां के मौके आते रहेंगे।

उपाय

  • प्रतिदिन प्रातः काल सूर्य की पूजा करें

  • प्रतिदिन आदित्य हृदयम का जाप करें

  • प्रतिदिन 19 बार “ऊँ भास्कराय नमः” का जाप करें

  • रविवार को विक्लांग लोगों को भोजन कराएं

source