July 1, 2022

इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने धर्म के लिए ग्लैमर इंडस्ट्री को मारी लात, जानिए अब कैसी है इनकी जिंदगी

wp-header-logo-516.png

एक्टिंग और फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए शोबिज की ग्लैमरस दुनिया सपनों की दुनिया है। यहां तक पहुंचने के लिए लोगों को कई पापड़ बेलने पड़ते हैं लेकिन कई ऐसे सेलेब्स भी हैं जिन्होंने धर्म के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। ये सेलेब्स फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके थे और अपनी स्टारडम को एन्जॉय कर रहे थे लेकिन अचानक से उन्होंने धर्म के लिए फिल्म इंडस्ट्री को लात मार दी। अचानक से लिए हुए इस फैसले के बाद फैन्स काफी हैरान रह गए थे। तो आइये हम ऐसे ही कुछ स्टार्स से रूबरू करवाते हैं जिन्होंने धार्मिक कारणों से ग्लैमर, नाम और फेम को छोड़ दिया।
सना खान (Sana Khan)
बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट सना खान ने 2020 में अपने फैन्स और इंडस्ट्री को ‘इस्लाम की शिक्षाओं’ से प्रबुद्ध महसूस करने के बाद शोबिज छोड़ने के अपने फैसले से चौंका दिया। सना ने लॉकडाउन के दौरान मशहूर कोरियोग्राफर मेल्विन लुइस से ब्रेकअप के बाद यह फैसला लिया।

जायरा वसीम (Zaira Wasim)
आमिर खान (Aamir Khan) की ‘दंगल’ (Dangal) से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने वाली जायरा वसीम ने 2019 में अपना फिल्मी करियर छोड़ने का फैसला किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मैं अपने काम से खुश नहीं हूं और अपने ईमान से दूर हो रही हूं। उन्होंने यह भी कहा कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है।”

विनोद खन्ना (Vinod Khanna)
दिवंगत लिजेंडरी एक्टर विनोद खन्ना, जो फैन्स के लिए पसंदीदा अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने अस्थायी रूप से उद्योग छोड़ दिया था और वर्ष 1982 में ओशो के अनुसरण में आ गए। उन्होंने अपना नाम बदलकर स्वामी विनोद भारती भी कर लिया। वह अपने आध्यात्मिक गुरु का अनुसरण करने के लिए अमेरिका चले गए।

अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal)
1990 में फिल्म ‘आशिकी’ के साथ रातोंरात स्टारडम हासिल करने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल ने शोबिज की ग्लैमर दुनिया को छोड़ने और अपनी आध्यात्मिक रास्ते पर चलने का फैसला किया।

सोफिया हयात (Sofia Hayat)
2016 में, बिग बॉस की प्रसिद्धि, सोफिया हयात ने यह कहते हुए शोबिज से दूर चले गए कि उन्होंने आध्यात्मिकता को अपनाया और एक नन बन गई। एक्ट्रेस ने अपने आप को नन ‘मदर गैया सोफिया’ घोषित कर सबको चौंका दिया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source