July 5, 2022

U-19 World Cup: टीम इंडिया ने 10वीं बार की सेमीफाइनल में एंट्री, बांग्लादेश को चटाई धूल

wp-header-logo-641.png

खेल। अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 (U-19 World Cup 2022) के दूसरे क्वार्टर फाइनल में शनिवार को भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN) को हरा दिया। भारत ने बांग्लादेश को मात देकर 10वीं बार सेमीफाइनल में एंट्री की। अब सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया (Australia) से होगा।
All Over: Sealed with a SIX

India U19 have advanced to the semi-final of #U19CWC with a 5-wicket win over Bangladesh U19 in Antigua! #BoysInBlue #INDvBAN

Details – https://t.co/GJsWrPDzdJ pic.twitter.com/tkt6xC3qD9
भारत ने टॉस जीतकर की गेंदबाजी

टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया में कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) की वापसी हुई है। उन्होंने निशांत सिंधु (Nishant Sindhu) की जगह ली है। सिंधु कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) होने के चलते अभी बाहर हैं। पिछले दो मुकाबलों में सिंधु ने भारतीय टीम की कमान संभाली थी। इससे पूर्व यश भी कोरोना पॉजिटिव होने के कारण कुछ समय के लिए टीम से बाहर थे।

मुकाबले का हाल

पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 37.1 ओवर में महज 111 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट कर दिया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज रवि कुमार ने सबसे ज्यादा 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इस दौरान विकी ओस्तवाल के हाथ भी 2 सफलता लगी। राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hungargekar), कौशल तांबे (Kaushal Tambe) समेत अंगकृष रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) ने एक-एक विकेट झटके। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस दौरान मुकाबले के अंत में कौशल तांबे ने छक्का जड़कर भारत को धमाकेदार जीत दिलाई। ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली जबकि शेख रशीद ने 26 और कप्तान यश धुल ने नाबाद 20 रन जड़े।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source