July 1, 2022

Australian Open 2022: एश्ली बार्टी ने रचा इतिहास, जीता तीसरा ग्रैंड स्लैम

wp-header-logo-627.png

खेल। वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया की एश्ली बार्टी (Ashleigh Barty) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 (Australian Open 2022) का महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। एश्ली बार्टी ने फाइनल मुकाबले में अमेरिका की डेनियल कॉलिंस (Danielle Collins) को सीधे सेटों में मात देकर तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमाया। शनिवार 29 जनवरी को रॉड लेवर एरीना में हुए इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में बार्टी ने कॉलिंस को 6-3, 7-6 से हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब पर अपनी मुहर लगाई है।

बार्टी की जबरदस्त वापसी

25 साल की बार्टी ने इस फाइनल की शानदार शुरुआत की और बिना ज्यादा मुश्किल के पहला सेट आसानी से जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में कड़ी टक्कर देखने को मिली। कॉलिंस ने शुरुआत में ही दो बार बार्टी की सर्विस ब्रेक कर सबको हैरान कर दिया था। कॉलिंस ने साथ ही अपनी सर्विस को भी बरकरार रखा और देखते ही देखते 5-1 की शानदार बढ़त बना ली। ऐसा लग रहा था कि ये मुकाबला तीसरे सेट तक ही जा पाएगा, लेकिन बार्टी ने आखिरी मौके पर कॉलिंग की सर्विस तोड़ी और स्कोर को 2-5 कर दिया।
Win a Grand Slam on home soil? Completed it mate ????????????@ashbarty defeats Danielle Collins 6-3 7-6(2) to become the #AO2022 women’s singles champion.

????: @wwos@espn@eurosport@wowowtennis #AusOpen pic.twitter.com/TwXQ9GACBS
यहां से बार्टी को रोकना बड़ा ही मुश्किल हो गया और जल्द ही दोनों खिलाड़ी 5-5 की बराबरी पर पहुंच गई। 5-1 की बढ़त गंवाने और बार्टी की मुकाबले में शानदार वापसी के कारण कॉलिन्स हिम्मत हारती दिखीं और मुकाबला टाई ब्रेक में चला गया। बार्टी ने 7-2 से टाई ब्रेकर में बाजी मारकर 6-3, 7-6 से यह फाइनल मुकाबला जीत लिया।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source