February 6, 2023

IPL 2023: आईपीएल में डेब्यू करने के लिए तैयार हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, मिनी ऑक्शन के लिए दर्ज कराया अपना नाम

wp-header-logo-513.png

आईपीएल के आगामी सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी नीलामी (mini auction) होगी। इस नीलामी के लिए अब तक कई खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है। फ्रेंचाइजियों ने मिनी ऑक्शन की तैयारी भी शुरू कर दी है। 15 नवंबर को सभी दस फ्रेंचाइजियों ने रिटेन (retained players) किए गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। फिलहाल खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन का काम चल रहा है और ऑक्शन से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने अपना नाम रजिस्टर करा लिया है। ये हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green)।
कैमरन ग्रीन का पंजीकरण
ग्रीन ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल (IPL) के लिए अपना नाम दर्ज करा लिया है। उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia’) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘मैंने कई लोगों से आईपीएल के बारे में सुना है। आईपीएल को उन्होंने हमेशा सराहा है। वह वहां के कोचों की भी तारीफ करते हैं। आईपीएल में हर कोई अपने काम में अच्छा है।’
Cameron has put talk of an IPL opportunity out of his mind and instead focused on retraining his brain for the Test summer #AUSvWI | @LouisDBCameronhttps://t.co/skjLqVj7KB

ग्रीन पर लगेगी करोड़ों की बोली?
टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी। उस समय हुई टी20 सीरीज में ग्रीन ने तूफान मचाया था। उन्होंने कप्तान फिंच के साथ ओपनिंग में बल्लेबाजी की। उन्होंने तीन टी20 मैचों (T20 matches) में दो अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने गेंदबाजी में भी अच्छा योगदान दिया। इसलिए फ्रेंचाइजी उन पर खास नजर रखेंगी। कुछ दिन पहले रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा था कि ग्रीन पर 10 करोड़ रुपये तक की बोली लग सकती है।
आईपीएल से पहले बिजी शेड्यूल
इस बीच, आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Australia’s international cricket) कैलेंडर भरा हुआ है। ग्रीन भी अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम का अहम हिस्सा हैं इसलिए उन्हें आगामी सीरीज में खेलना होगा। 2023 आईपीएल से पहले ग्रीन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका (West Indies and South Africa) के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज खेलेंगे। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया जनवरी में भारत का दौरा करेगा। इस बीच, ग्रीन बिग बैश लीग में भी पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलेंगे। आईपीएल खत्म होते ही ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। इतने बिजी शेड्यूल के चलते ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने भी आईपीएल (playing in IPL) में खेलने से पहले ग्रीन को अलर्ट कर दिया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author