January 29, 2023

Ben Stokes: पाकिस्तान की त्रास्दी पर पिघला बेन स्टोक्स का दिल, करने जा रहे ये बड़ा काम

wp-header-logo-514.png

टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल (T20 World Cup 2022 final) में पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आगाज 1 दिसंबर से होगा। इंग्लैंड टीम (England team) की अगुवाई बेन स्टोक्स कर रहे हैं। बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान सरजमीं (Pakistan soil) पर कदम रखते ही बड़ा ऐलान कर दिया। स्टोक्स ने कहा है कि वह सीरीज में मिलने वाली मैच फीस पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों (flood victims) को डोनेट कर देंगे।
बेन स्टोक्स डोनेट की मैच फीस
बेन स्टोक्स ने ट्विटर पर ट्वीट (tweeting on Twitter) कर इस बात की जानकारी दी। बेन स्टोक्स ने लिखा, “टेस्ट मैच सीरीज से मिलने वाली फीस को मैं पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों के लिए दान कर रहा हूं”। इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस से भी डोनेट करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने लिखा- ऐतिहासिक सीरीज (historical series) के लिए पहली बार पाकिस्तान (Pakistan) आना अच्छा अनुभव है। इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान को तबाह करने वाली बाढ़ देखकर बहुत दुख हुआ। देश और लोगों पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ा। मैं इस सीरीज की अपनी मैच फीस बाढ़ पीड़ितों (series to flood victims) को दान कर रहा हूं।
I’m donating my match fees from this Test series to the Pakistan Flood appeal ❤️🇵🇰 pic.twitter.com/BgvY0VQ2GG

17 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलेगी
बता दें कि 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम (England team) पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले उन्होंने 2005 में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। पाकिस्तान ने उस सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की थी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा (Eng toured Pak) किया था। तब दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली गई थी। सात मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने 4-3 से बाबर आज़म की टीम को हरा (Eng team defeated Babar Azam’ team) दिया था। उस सीरीज में इंग्लैंड के कई बड़े नाम नहीं थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की कप्तानी में इंग्लैंड के सभी बड़े नाम पाकिस्तान पहुंचे हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author