December 3, 2022

डॉयरेक्टर शिव कुमार खुराना का 83 साल की उम्र में हुआ निधन, विनोद खन्ना को बनाया था हीरो

wp-header-logo-382.png

शिव कुमार खुराना फाइल फोटो।
Shiv Kumar Khurana Death: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता शिव कुमार खुराना (Shiv Kumar Khurana) अब हम सभी के बीच नहीं रहें। 83 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। गुरुवार के दिन शिव कुमार का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, उनका निधन उम्र से जुड़ी बीमारियों की वजह से हुआ है। अपने करियर में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन और निर्माण किया।
शिव कुमार की सुपरहिट फिल्में
शिव कुमार का नाम जुबा पर आते ही उनकी निर्देशित फिल्म मिट्टी और सोना (Mitti Aur Sona), बदनाम (Badnaam), सोने की जंजीर (Sone Ki Zanjeer), बदनसीब (Badnaseeb) जैसी कई सुपरहिट फिल्में याद आती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें हाल ही में मुंबई के ब्रह्मकुमारी ग्लोबल अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इसी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस भी ली। सोशल मीडिया पर हर कोई फिल्म निर्माता शिव कुमार खुराना को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। उनकी प्रेयर मीट 28 अक्टूबर यानी आज शाम को 4 से 5 बजे के बीच मुंबई में रखी गई है। डायरेक्टर दुनिया को अलविदा कह चले गए और अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं।
Director #ShivKumar who had given break to #vinodkhanna as hero in “Hum Tum Aur Woh” and launched @RealVinduSingh in “Karan” expired. 🙏
विनोद खन्ना को हीरो बनाने का रोचक किस्सा

शिव कुमार खुराना का विनोद खन्ना (Vinod Khanna) को हीरो बनाने के पीछे एक रोचक किस्सा आज तक याद किया जाता है। दरअसल, शिव कुमार ने ही विनोद खन्ना को पहली फिल्म में बतौर हीरो साइन किया था। उस दौरान विनोद खन्ना को ज्यादातर निगेटिव रोल में देखा जाता था। लेकिन शिव कुमार पहले ऐसे डॉयरेक्टर थे, जिन्होंने ‘हम तुम और वो’ (Hum Tum Aur Woh) में विनोद खन्ना को हीरो के रूप में प्रेजेंट किया था। बॉलीवुड के दिग्गज डॉयरेक्टर भले ही आज हमारे बीच नहीं रहे हो, लेकिन फिल्मों में उनके दिए योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author