November 28, 2022

T20 World Cup: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह हुए टूर्नामेंट से बाहर

wp-header-logo-585.png

Jasprit Bumrah Injury News : भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट के कारण वर्ल्ड कप (World Cup) से बाहर हो गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट (back injury) लग गई है जिसके चलते वह विश्व कप से बाहर हुए है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। अब एक और अहम खिलाड़ी के (another important player) चोटिल होने से भारतीय टीम मुश्किल में है।
बुमराह की पीठ में लगी चोट
रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah injury) की पीठ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 से पहले ट्रेनिंग के दौरान चोट लग गई थी। जिसके चलते टीम प्रबंधन ने बुमराह को आराम देने का फैसला किया। चोटों से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम में वापसी की है। बीसीसीआई ने (BCCI) बुधवार को स्पष्ट किया कि उनकी चोट मामूली है। इसी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में वह हिस्सा नहीं ले पाए थे। लेकिन आज पता चला है कि जसप्रीत बुमराह की चोट ज्यादा गंभीर है। टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में स्टैंडबाय के तौर पर मोहम्मद शमी को शामिल रखा गया है ऐसे में माना जा रहा है कि वह बुमराह की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं, जबकि मोहम्मद सिराज को स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में डाला जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक (official statement) बयान नहीं आया है।
जसप्रीत बुमराह की चोट ने बढ़ाई चिंता
भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (all-rounder Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण पहले ही टीम से बाहर हो गए हैं। उसके बाद टीम के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। उसके बाद जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक चोट की वजह से जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना नहीं है। बुमराह की चोट ने भारत की चिंता और बढ़ा दी है। क्योंकि पहले रवींद्र जडेजा (all-rounder Ravindra Jadeja) फिर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हैं।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian team for T20 World Cup) :
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।
रिजर्व – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author