December 5, 2022

Jasprit Bumrah Injury: विश्व कप की उम्मीदें! बुमराह OUT, भारत के पास अब भी तीन विकल्प मौजूद

wp-header-logo-590.png

खेल : भारतीय टीम (Indian team) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah injury) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारत के लिए वर्ल्ड कप से पहले दूसरा बड़ा झटका है। इससे पहले टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टी20 वर्ल्ड कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें रिकवर होने में लगभग 6 महीने का टाइम लगेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि वह बुमराह की जगह टीम में इन तीन गेंदबाजों में से किसी एक को मौका मिलने की संभावना है।आइए जानते हैं कौन हैं ये तीन खिलाड़ी…
मोहम्मद शमी
टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह (Mohammed Shami) की जगह लेने वाले लिस्ट में पहला नाम मोहम्मद शमी का है। बुमराह की जगह शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है। तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का
(T20 World Cup) हिस्सा थे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। अब पता चला है कि उनका टेस्ट नेगेटिव आया है और वह स्वस्थ हैं।
इस बीच शमी पिछले वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे। लेकिन इस बार उन्हें स्टैंड बाई प्लेयर लिस्ट में रखा गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्होंने कुल 6 मैच गेंदबाजी की और 6 विकेट लिए। इस बीच, यदि आप उनके आँकड़ों को देखें, तो उन्होंने 17 T20 मैच खेले हैं और 9.54 की इकॉनमी के साथ 18 विकेट लिए हैं।
दीपक चाहर
सूची में एक और नाम दीपक चाहर (Deepak Chahar) का है, जो टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं। विश्व कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में दीपक का नाम भी शामिल है, भारत के पास अभी भी टीम में बदलाव करने का समय है। यह तेज गेंदबाज चोटिल होने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहा है और अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए थे। वहीं उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में 5 विकेट लेकर दमदार वापसी की। इसके साथ ही दीपक चाहर ने इस साल वनडे में 9 और टी20 में 5 विकेट लिए हैं।
मोहम्मद सिराज
इस लिस्ट में तीसरा नाम मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) का है, जो टी20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह (T20 World Cup) ले सकते हैं। सिराज को टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन अब ऐसा लगता है कि सिराज को मौका दिया जा सकता है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शानदार गेंदबाजी की है। सिराज ने अब तक ऑस्ट्रेलियाई (Australian) सरजमीं पर 13 विकेट लिए हैं। वहीं, सिराज ने इस साल कुल 12 मैच खेले हैं और उनके नाम 18 विकेट हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author