December 3, 2022

IND vs SA: दीपक और अर्शदीप की जोड़ी ने बढ़ाई सीनियर्स की टेंशन, T20 World Cup से पहले दिखाया अपना दमखम

wp-header-logo-584.png

Cricket News: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका (Team India won) के खिलाफ पहला टी20 8 विकेट से जीता। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने यह लक्ष्य महज 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सीनियर गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने शानदार (Arshdeep Singh and Deepak Chahar) गेंदबाजी प्रदर्शन से अफ्रीकी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। साउथ अफ्रीका की आधी टीम महज 9 रन पर आउट हो गई। दोनों की शानदार गेंदबाजी के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले सीनियर्स की टेंशन और बढ़ गई है।
अर्शदीप और दीपक का बेहतरीन प्रदर्शन
अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। आईपीएल में अपने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन (bowling performance) के बाद अर्शदीप ने टीम इंडिया में जगह बनाई और तब से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं दीपक चाहर चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। तब से उन्होंने कुछ मैच खेले हैं। ऐसे में वह स्टैंडबाय का हिस्सा होते हैं, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने के दौरान गेंदबाज के चोटिल होने पर दीपक बैकअप का काम कर सकता है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों गेंदबाज महंगे साबित हुए
गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत की उम्मीदें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल जैसे गेंदबाजों से हैं। जो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा हैं। लेकिन भुवनेश्वर कुमार के लिए पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं रहे हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट से वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों गेंदबाज महंगे साबित हुए। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले फॉर्म में अंतर से बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं, अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने लक्ष्य को 16.4 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author