December 5, 2022

अर्शदीप ने दिया ट्रोलर्स को करारा जवाब, एक ही ओवर में खालिस्तानी और गद्दार कहने वाले लोगों की बोलती बंद

wp-header-logo-583.png

Cricket News: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज (IND vs SA) शुरू हो गई है। पहला मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था और भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज (Ind won by 8 w) की थी। भारतीय गेंदबाज शुरू से ही अफ्रीकी बल्लेबाजों पर अपना दबाव बनाए रखा और पावरप्ले में ही 5 विकेट लिए। जबकि भारत की जीत में भारत के केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का काफी योगदान रहा (KL Rahul and Suryakumar Yadav) । भारतीय खिलाड़ियों ने अपना शानदार खेल दिखाकर इस सीरीज में दबदबा बनाया।
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया (decided to bowl first)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद कुछ खिलाड़ियों को आराम टीम से आराम दिया गया। वहीं इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गए दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह (Deepak Chahar and Arshdeep Singh)। दोनों ने अपना काम बखूबी निभाया। दोनों ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। दीपक ने 2 और अर्शदीप ने 3 विकेट लेकर अपना दमखम दिखाया। इनमें मैन ऑफ द मैच बने अर्शदीप को हमेशा याद किया गया।
पहले ओवर में दबदबा
मैदान पर लौटते ही अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपना काम बखूबी किया। दूसरा ओवर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया। ओवर की दूसरी गेंद पर अर्शदीप ने क्विंटन डी कॉक को बोल्ड किया। गेंद उनके बल्ले के किनारे से लगी और विकेट से जा टकराई। इसी ओवर की 5वीं गेंद पर अर्शदीप ने रिले रूसो को आउट किया। रूसो ने की अर्शदीप की बाहरी गेंद को भगाने की कोशिश। लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगी और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों लपकी।
आखिरी गेंद पर भी विकेट
इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज डेविड उसी ओवर में क्रीज पर आए। रूसो को अर्शदीप सिंह ने आउट स्विंगर पर आउट किया। उन्हें आउट स्विंगर की भी उम्मीद थी। लेकिन अर्शदीप सिंह ने इनस्विंगिंग गेंद फेंकी और वह सीधे उनके विकेट पर जा लगी। आईपीएल में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने (Gujarat Titans champion in IPL) वाले मिलर खाता भी नहीं खोल सके। दो ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 8 था।
पाकिस्तान से हार के बाद ट्रोल
एशिया कप के सुपर फोर मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में अर्शदीप ने आसिफ अली का कैच छोड़ा था। इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाए और भारत मैच हार गया। इस हार के बाद अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पर जमकर निशाना साधा गया। उनका नाम खालिस्तानी से भी जुड़ा था। लेकिन अब उन्होंने अपनी गेंदबाजी से जवाब दिया है।
सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है
अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) अपनी गेंदबाजी के बाद सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। हर कोई उनकी काफी तारीफ कर रहा है। वहीं भुवनेश्वर कुमार को काफी ट्रोल किया जा रहा है। भुवी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहे थे। शुरूआती ओवर में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। इसलिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।
अर्शदीप ने मैच के बाद क्या कहा?
अर्शदीप सिंह 32 रन देकर 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे। अर्शदीप ने मैच के बाद कहा – “मैन ऑफ द मैच भाषण के बारे में सोच रहा था और बहुत उत्साहित था। पिच ने बहुत मदद की और डीसी (Deepak Chahar) भाई ने टोन सेट किया और मुझे बस योजना पर अमल करना था। डेविड मिलर का विकेट पसंद आया, एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहा था, लेकिन मुझे वहां इनस्विंग मिली। इसलिए वह एक अच्छा विकेट था। (death over) हम उनका(Keshav Maharaj) विकेट लेना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। हमारी एक अलग रणनीति हो सकती थी लेकिन हमने जीत हासिल की मैच और यही मायने रखता है। एनसीए में कठिन प्रशिक्षण लिया है और आगे जाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।” अब सभी का ध्यान अगले मैच में अर्शदीप (Arshdeep’s performance) के प्रदर्शन पर होगा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author