December 3, 2022

Ind vs Pak Asia Cup Match LIVE: टीम इंडिया ने पाक को किया पस्त, रोमांचक मुकाबले को 5 विकेट से जीता भारत

wp-header-logo-618.png

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को इस मैच में मौका दिया गया है। एशिया कप के 15वें सीजन का दूसरा ही मैच है, लेकिन ये किसी फाइनल से कम नहीं है। इसके अलावा पाकिस्तान के लिए, शाहनवाज दहानी और नसीम शाह ने अपना टी20ई डेब्यू किया।इस रोमांचक टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर नजरें टिकी हुईं हैं वो विराट कोहली हैं। जो कि लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और अपनी फॉर्म की भी तलाश में हैं।
live update ind vs pak:
* भुवनेश्वर की खतरनाक गेंदबाजी से बैकफुट पर पाकिस्तान, पहली ही गेंद पर बचे मोहम्मद रिजवान
* पहले ओवर की आखिरी गेंद पर भारत ने कॉट बिहाइंड के लिए रिव्यू लिया, जो असफल रहा। गेंद बल्ले से काफी दूर से निकल रही थी। एक ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर- 6/0
* भारत की ओर से दूसरा ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका, जिसमें कुल 8 रन आए। दो ओवर्स की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 14 रन ह बाबर आजम 10 और मोहम्मद रिजवान दो रन बनाकर खेल रहे हैं।
* रनों के लिए तरसा पाकिस्तान, 10 ओवर के बाद 68 रन, 2 विकेट गिरे।
कप्तान बाबर आजम पवेलियन लौट गए
* पाकिस्तान टीम को पहला झटका लग चुका है। कप्तान बाबर आजम पवेलियन लौट गए हैं। बाबर को भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया है।बाबर 9 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए।भुवनेश्वर ने पहले ओवर में रिजवान को भी परेशान किया था।
* भुवनेश्वर ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है। बाबर का विकेट गिरने के बाद फखर जमान क्रीज पर उतरे हैं। पहले 4 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने 14 डॉट बॉल फेंकी हैं।
* पाकिस्तान के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने एक बार भी खुलने का मौका नहीं दिया है। यही वजह है कि पाकिस्तान पहले 5 ओवर्स में सिर्फ 30 ही रन बना सका है।
आवेश खान ने किया शिकार
*पावरप्ले का आखिरी ओवर आवेश खान ने किया। हालांकि काफी देर से क्रीज पर धीमी गति से खेल रहे रिजवान ने ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर बाउंड्री लगाई। हालांकि चौथी गेंद पर उन्होंने फखर जमान का विकेट झटक लिया। जमां गेंद को स्कूप करना चाहते थे लेकिन बॉल बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर कार्तिक के हाथों में समा गई। छह ओवर्स की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 43 रन है।
* चहल के बाद रोहित ने जडेजा को भी गेंदबाजी पर लगाया है। रवींद्र जडेजा ने अपना पहला ओवर बेहद शानदार तरीके से डाला। जड्डू ने इस ओवर में महज तीन रन दिए। 9 ओवर्स की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 63 रन है। इस ओवर में सिर्फ 4 रन बना। रिजवान 24 और इफ्तिखार अहमद 14 रन पर बैटिंग कर रहे हैं। इस ओवर में सिर्फ 4 रन बना।
हार्दिक पांड्या ने इफ्तिकार को भेजा पवेलियन
* कूंफू पांड्या ने भारत की झोली में डाली तीसरी विकेट, इफ्तिकार लौटे पवेलियन कूंफू पांड्या ने भारत की झोली में डाली तीसरी विकेट, इफ्तिकार लौटे पवेलियन। हार्दिक ने इफ्तिखार अहमद को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। इफ्तिखार अहमद ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए। 12.1 ओवर्स के बाद स्कोर- 87/3. खुशदिल शाह बैटिंग करने आए हैं।
हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए
* हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद रिजवान को आउट करके पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया हैं। रिजवान 42 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए। रिजवान के आउट होते ही हार्दिक ने खुशदिल शाह को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। खुशदिल शाह महज दो रन बना पाए। पाकिस्तान का स्कोर 14.3 ओवर्स में पांच विकेट पर 98 रन है।
* आसिफ अली के रूप में गिरा पाकिस्तान का छठा विकेट
* 7 विकेट के नुकसान पर पाकिस्तान का स्कोर 120 पर पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रहे अर्शदीप सिंह ने भी विकेट झटक लिया है।
* 18 ओवर की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 124 रन है. हारिस राऊफ 10 और शादाब खान 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की ओर से 19वां ओवर लेकर भुवनेश्वर कुमार आए हैं।
* भुवनेश्वर ने पाकिस्तान बरपाया कहर, 128 के स्कोर पर pak ने खोया नौवा विकेट
* इंडिया की दमदार बॉलिंग के आगे 147 पर समेटा पाकिस्तान, 20 ओवर भी खेलना हुआ मुश्किल
* पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 148 रनों का टारगेट दिया है। पाकिस्तानी टीम पूरे 20 ओवर्स भी नहीं खेल पाई। पाकिस्तान की ओर से आखिरी विकेट के रूप में शाहनवाज दहानी आउट हुए जिन्हें अर्शदीप सिंह ने बोल्ड किया।
* भारतीय की शुरुआत काफी खराब रही है। राहुल पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर बोल्ड हो गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।राहुल को नसीम शाह ने आउट किया। भारत का स्कोर- 1/1। विराट कोहली 0 और रोहित शर्मा 1 रन बनाकर खेल रहे हैं।
* पावर प्ले में भारत ने केएल राहुल का विकेट खोकर बनाए 39 रन। रोहित और विराट की जोड़ी क्रीज पर।
* रोहित शर्मा को मोहम्मद नवाब ने कैच आउट करवाया। रोहित ने 12 रनों की पारी खेली।
* भारत-पाक मुकाबले के 10 ओवर समाप्त हुए। भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए। रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं।
* नसीम शाह ने 18 रनों के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव को बोल्ड किया। 4 विकेट गंवाकर भारत का स्कोर 89 पर पहुंचा।
* 15 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 97 रन पहुंचा।
* अंतिम 4 ओवर में भारत को जीत के लिए 41 रनों की जरूरत। हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं।
* टीम इंडिया को जीत के लिए 12 गेंदों में 21 रनों की जरूरत है। क्रीज पर रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या खड़े। भारत का स्कोर 127 रनों पर पहुंचा।
* आखरी ओवर की चौथी गेंद में हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर मैच को खत्म कर दिया। उन्होंने नाबाद 33 रनों की पारी खेली।
भारत:रोहित शर्मा (सी), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक / दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल
पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, उस्मान कादिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह/शाहनवाज दहानी

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author