December 6, 2022

IND vs PAK Asia Cup Match: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को दी मात, हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

wp-header-logo-617.png

भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
Ind vs Pak Asia Cup Match: एशिया कप में आज खेले गए भारत-पाक के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम को हरा दिया। हाई वोल्टेज ड्रामा मैच में हार्दिक पांड्या की 17 गेंदों में 33 रनों की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। हार्दिक पांड्या ने छक्का मारते हुए 2 बॉल पहले मैच को समाप्त कर दिया। भारत की ओर से विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने 35-35 रनों की पारी खेली। जबकि भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 4 विकेट हासिल किए।
एशिया कप के भारत-पाक मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, तीसरे ही ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पाक कप्तान बाबर आजम को आउट कर दिया। भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज जूझते नजर आए। इसके बाद इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद रिजवान के बीच तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने भारत के सामने 148 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मज रिजवान ने सर्वाधिक 43 और इफ्तिखार ने 28 रन बनाए। जबकि भारती गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक ने 3, अर्शदीप ने 2 और आवेश खान ने 1 विकेट लिया।
148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल बोल्ड हो गए। भारत ने मात्र 1 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। केएल राहुल की जगह क्रीज पर विराट कोहली उतरे। विराट और रोहित की जोड़ी ने पावरप्ले खत्म होने तक भारत के स्कोर को 39 रनों तक पहुंचा दिया। पारी के आठवें ओवर में मोहम्मद नवाज ने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विराट ने 35 जबकि रोहित शर्मा ने 12 रनों की पारी खेली। आधी इनिंग समाप्त होने तक भारत ने 3 विकेट पर 62 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम को मुकाबले में वापसी करवाई। 16 ओवर की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन पहुंच गया। अब भारत को बचे हुए 24 गेंदों में 40 रनों की जरूरत थी। रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की जोड़ी भारतीय टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। पारी के अंत में हार्दिक पांड्या की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 2 गेंद रहते मुकाबले को अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने 35-35 रनों की पारी खेली। रनों की पारी खेली। आखरी ओवर की चौथी गेंद में हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर मैच को खत्म कर दिया। उन्होंने नाबाद 33 रनों की पारी खेली।
WHAT. A. WIN!#TeamIndia clinch a thriller against Pakistan. Win by 5 wickets 👏👏

Scorecard – https://t.co/o3hJ6VNfwF #INDvPAK #AsiaCup2022 pic.twitter.com/p4pLDi3y09
प्रधानमंत्री मोदी ने टीम इंडिया को जीत की बधाई

भारतीय टीम की शानदार जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को बधाई देते हुए लिखा, ‘टीम इंडिया ने आज के एशिया कप मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है। उन्हें जीत की बधाई।
#TeamIndia put up a spectacular all-round performance in today’s #AsiaCup2022 match. The team has displayed superb skill and grit. Congratulations to them on the victory.

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author