August 8, 2022

IND vs WI T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 स्क्वॉड में इस प्लेयर को मिली टीम इंडिया में एंट्री, रोहित का है बेहद खास

wp-header-logo-599.png

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल (T20 International series)सीरीज खेली जानी (KL Rahul was included)है। केएल राहुल को इस सीरीज के लिए टी20 स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव (positive)होने के बाद वह समय से टीम इंडिया से नहीं जुड़ सके।अब उनकी जगह टी20 सीरीज के लिए भारतीय (place for the T20 series) टीम के विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया (included as a replacement)है।
BCCI ने दी जानकारी
Sanju Samson Added To India T20I Squad As KL Rahul’s Replacement for India vs West Indies T20 Series.#SanjuSamson #klrahul #IndvsWI @IamSanjuSamson

See team squad. https://t.co/2lxJzXKEf9
दाएं हाथ का ये बल्लेबाज वनडे सीरीज का (right-handed batsman) हिस्सा था लेकिन टी20 स्क्वाड (T20 squad) में उन्हें जगह नहीं मिली थी। अब केएल राहुल के (KL Rahul’s exit) टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद संजू को स्क्वाड में जोड़ा गया (three-match One Day International series) है। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खुद दी है। बता दें कि सैमसन तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा (won everyone’s heart with)थे। जिसमे सैमसन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने विकेटकीपिंग (wicketkeeping) से तो सबका दिल जीत लिए था परन्तु वो 36 की औसत से 72 रन ही बना सके थे। उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला था। जिस तरह का टैलेंट संजू के पास है उसे देखते हुए उनके लिए ये आंकड़े खराब हैं।

हालांकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और हेड कोच राहुल द्रविड़ को संजू सैसमन पर भरोसा (Sanju has started getting)है और शायद इसीलिए इस जोड़ी के आते ही संजू को अब लगातार मौके मिलने लगे हैं। अब सैमसन को इन मौकों का फायदा उठाना ही होगा (opportunities)।
सीनियर खिलाड़ी की टी20 में हुई एंट्री
मालूम हो कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड दौरे के बाद मिले ब्रेक के बाद टीम इंडिया से (Team India after the break afte) जुड़ चुके हैं कप्तानी की जिम्मेदारी फिर से संभालने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा (senior players like) आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर खिलाड़ी भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हो चुके (T20 International series) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author