August 13, 2022

Chess Olympiad 2022: पीएम मोदी ने चेन्नई में किया शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन, जानें ऐन मौके पर क्यों पीछे हटा पाकिस्तान

wp-header-logo-590.png

तमिलनाडू (Tamil Nadu) के चेन्नई (Chennai) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शतरंज ओलंपियाड खेल (Chess Olympiad in Chennai) का आधिकारिक तौर पर उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एके स्टालिन और साउथ स्टार रजनीकांत समारोह में शामिल रहे। सीएम ने पीएम मोदी का स्मृति चिन्ह् देकर स्वागत किया। इस दौरान शतरंज की दुनिया के स्टार प्लेयर विश्वनाथन आनंद ने पीएम मोदी को शतरंज ओलंपियाड टॉर्च सौंपी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि मैं आप सभी का 44वें शतरंज ओलंपियाड में स्वागत करता हूं। टूर्नामेंट का आयोजन शतरंज के घर में किया गया है। यह हमारे देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है। पीएम ने आगे कहा कि साथियों मैं इस टूर्नामेंट के आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने बहुत ही कम समय में बेहतरीन इंतजाम किए हैं।

वहीं दूसरी तरफ उद्घाटन से कुछ समय पहले पाकिस्तान ने यह कहते हुए बड़ा फैसला लिया कि वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेगा। उनके खिलाड़ी चेन्नई पहुंच चुके थे। लेकिन उन्होंने अंतिम समय में हटने का फैसला किया। पाकिस्तान ने 44वें शतरंज ओलंपियाड से अपना नाम वापस ले लिया है। शतरंज ओलंपियाड की मशाल कश्मीर से होकर गुजरी थी। जिसके चलते पाकिस्तान ने गुस्से में इस आयोजन से हटने का फैसला किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने कहा कि भारत ने इस प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन का राजनीतिकरण किया है। शतरंज ओलंपियाड में भाग लेने के लिए पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ ने आमंत्रित किया गया था। इस आयोजन के लिए एक पाकिस्तानी टीम पहले से ही ट्रेनिंग ले रही थी और साथ ही चेन्नई भी पहुंच चुकी थी।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author