August 15, 2022

Ind Vs Eng 5th Test Match 2022: 15 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर भारत रचेगा इतिहास! राहुल द्रविड की होगी अहम भूमिका

wp-header-logo-380.png

Ind Vs Eng 5th Test Match 2022: इंग्लैंड (England) और भारतीय क्रिकेट टीम (Indian team) के बीच शुक्रवार से टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह पांचवां मैच है। इस सीरीज के चार मैच पहले खेले जा चुके है। अगर भारत मैच जीतने या फिर ड्रॉ कराता है तो एक उपलब्धि हासिल करेगा। पहले ही भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। कोरोना की वजह से यह आखिरी मैच नहीं हो सका था।
राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही 15 साल पहले भारतीय टीम ने किसी सीरीज पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम ने 2007 में 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी। एक बार फिर से राहुल द्रविड़ हीरो बन सकते है। बता दें कि, उस समय राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान थे, फिलहाल टीम के कोच। ऐसे में भारत इतिहास रच सकता है। 2007 में वल्र्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंची थी। वल्र्ड कप हारने के बाद फैंस में नाराजगी थी। लेकिन इंग्लैंड दौरे को लेकर फैंस को उम्मीदें थीं। जिसपर राहुल द्रविड़ बिग्रेड खरी भी उतरी।
एजबेस्टन (Edgbaston) में होने वाले भारत और इंग्लैंड मैच पर सभी की नजरें जमी हुई है। 2007 में द्रविड टीम(Rahul Dravid) के कप्तान थे, फिलहाल कोच है। ऐसे में यह मैच काफी अहम होगा। 2007 में ट्रेंटब्रिज में खेला गया टेस्ट मैच भारत ने 7 विकेट से जीता था। इस मैच में जहीर खान (Zaheer Khan) 9 विकेट लेकर हीरो बने थे। सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), सौरव गांगुली(Sourav Ganguly), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman,), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik ) और वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने अर्धशतक लगाया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author