July 1, 2022

IPL 2022: गुजरात बनाम राजस्थान के बीच खिताबी मुकाबला, जानें Pitch-Weather रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग इलेवन

wp-header-logo-505.png

आज राजस्थान और गुजरात (GT vs RR) के बीच आईपीएल 2022 का फाइनल (IPL 2022 Final) मुकाबला खेला जाना है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नेतृत्व में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) खिताब के लिए अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में एक-दूसरे भिड़ेंगे। वहीं ये मुकाबला रात 8 बजे से शुरु होगा। साथ ही इस मुकाबले को जीत कर राजस्थान रॉयल्स दिवंगत पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न (Shane Warne) को श्रद्धांजलि देना चाहेगी।
𝑪𝑨𝑵. 𝑵𝑶𝑻. 𝑾𝑨𝑰𝑻! 👏 👏

The countdown has begun. ⌛

We’re just a few hours away from the #TATAIPL 2022 Final at the Narendra Modi Stadium, Ahmedabad. 🙌 🙌 #GTvRR | @GCAMotera | @gujarat_titans | @rajasthanroyals pic.twitter.com/ZRLWboCwF5
पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में पिच रिपोर्ट बहुत अहम है। क्योंकि इस पिच पर बड़ी बाउंड्री होने के बावजूद एक अच्छा स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, बल्लेबाजों को इस पिच पर शॉट लगाने में कठिनाई आएगी, क्योंकि शुरु में गेंद उम्मीद के मुताबिक बल्ले पर नहीं आएगी। पिच में उचित उछाल से भी बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। हालांकि, तेज गेंदबाजों की तरह स्पिनर्स को भी विकेट मिल सकते हैं। टी20 के इलाज से इस मैदान पर पहली पारी का औसत 174 जबकि दूसरी पारी का औसत 166 है। बता दें कि, क्वालीफायर-2 इसी स्टेडियम में हुआ था, जिसमें आरसीबी ने 157 का स्कोर बनाया था जबकि राजस्थान ने 3 विकेट पर 161 रन बनाकर जीत अपने नाम की थी।
मौसम रिपोर्ट
अहमदाबाद में तेज धूप है, लेकिन गुजरात और राजस्थान की टीम जब मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी तो गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। साथ ही यहां दिन के तापमान के मुकाबले रात का तापमान घटेगा और 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो खिलाड़ियों को उमस का सामना करना पड़ सकता है। बारिश के आसार नहीं है, हवा तकरीबन 14-18 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की भी उम्मीद की जा रही है। वहीं मुकाबले में टॉस काफी अहम है, क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम का लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा बेहतर हो सकता है।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
गुजरात टाइटन्स- हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ/लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल और मोहम्मद शमी।
राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मैकॉय।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source