August 9, 2022

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलिन को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी ये बड़ी मंजूरी

wp-header-logo-512.png

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) पिछले कुछ समय से ईडी के निशाने पर हैं। जैकलीन जो कॉनमैन सुकेश के साथ अपने रिलेशन को लेकर लगातार सुर्खियां बटोर रही है। इस मामले में जांच अभी भी जारी है और इससे पहले एक्ट्रेस को देश छोड़कर जाने की इजाजत नही थी। वहीं ताजा रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस को 31 मई से 6 जून तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करने की अदालत की अनुमति मिल गई है।
A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143)
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश परवीन सिंह ने कहा कि इस दौरान मामले में उनके खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) निलंबित रहेगा। जैकलीन, जो अबू धाबी में IIFA अवॉर्ड समारोह में शामिल होना चाहती थी, ने इसकी अनुमति के लिए पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उसे 50 लाख रुपये की सावधि जमा रसीद (एफडीआर) के साथ 50 लाख रुपये की जमानत और उसके यात्रा कार्यक्रम, ठहरने और वापसी की तारीख का विवरण जमा करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्हें देश लौटने पर जांच एजेंसी को सूचित करना होगा।

अपनी याचिका में, उन्होंने कहा कि वह 2009 से भारत में रहने वाली एक श्रीलंकाई नागरिक है और बॉलीवुड में एक पहचान बना चुकी है। इसमें कहा गया है कि अभिनेत्री को कार्यक्रमों, प्रेस कॉन्फ्रेंस, रिहर्सल और पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। ईडी ने जैकलीन से कई बार पूछताछ की है और चंद्रशेखर के साथ उसकी कथित दोस्ती के सामने आने के बाद उसका बयान दर्ज किया है। चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, ईडी ने पिछले महीने श्रीलंकाई अभिनेत्री को दिए गए 7 करोड़ रुपये के उपहार और संपत्ति को अपराध की आय बताते हुए संलग्न किया था।
इस साल फरवरी में, एजेंसी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसने उन्हें अभिनेत्री से मिलवाया था। यह आरोप लगाया गया है कि ईरानी जैकलीन के लिए महंगे उपहारों का चयन करती थीं और बाद में चंद्रशेखर द्वारा पैसे दिए जाने के बाद उन्हें एक्ट्रेस के घर पर छोड़ देती थीं। चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author