August 18, 2022

बॉलीवुड के घिनौने राज से यामी गौतम ने उठाया पर्दा, बोलीं- 'इच्छा के खिलाफ जाकर किया था काम…'

wp-header-logo-514.png

कभी छोटे पर्दे पर नजर आने वाली यामी गौतम (Yami Gautam) आज एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं। वह बॉलीवुड की बहुत कम फिल्मों में नजर आईं लेकिन हर फिल्म के बाद उन्हें और अधिक पॉपुलैरिटी मिली है। एक्ट्रेस की एक खासियत यह भी है कि वह हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखती हैं। कन्नड़ फिल्म से शुरुआत करने वाली यामी बॉलीवुड में काबिल, विक्की डोनर, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, बदलापुर और अन्य जैसी कई प्रमुख फिल्मों का हिस्सा रही हैं। वह वर्तमान में लॉस्ट और ओएमजी 2- ओह माय गॉड के लिए काम कर रही हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के बारे में बातचीत की और उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें कई बार अपनी इच्छा के खिलाफ जाकर काम करना पड़ा।
कई बड़े एक्टर्स के साथ काम की लेकिन सफलता नहीं मिली
यामी ने एक इंटरव्यू में कहा कि कैसे उन्हें कुछ बड़े नामों के साथ काम करने के लिए कहा गया था। उन्होंने अपने करियर में सफलता हासिल करने के लिए बड़े एक्टर्स के साथ काम की जिसमें उनके किरदार को दर्शकों ने ध्यान तक नहीं दिया। यामी ने खुलासा किया, “मैंने कुछ फिल्में कीं जिसको करके मैं खुश नहीं थी क्योंकि जब आपको अपनी इच्छा के विरुद्ध काम करना होता है, केवल इसलिए कि आपको इंडस्ट्री में काम करना है। ऐसा इसलिए था क्योंकि मुझसे कहा गया था कि ‘तुम नज़रों से ओझल हो जाओगे, दिमाग से बाहर हो जाओगे’, तब मेरे पास कोई विकल्प नहीं था … 6-7 साल पहले, यह मेरे लिए आसान नहीं था।”
हिट फिल्मों में भी मेरे रोल को किया गया इग्नोर
उन्होंने आगे खुलासा किया, “लोगों ने मुझसे कहा कि मुझे ऐसी और फिल्में करनी चाहिए जिनमें गाने हों। मैं दुविधा में थी कि यह किसी के लिए काम करे, मेरे लिए काम न करे। लेकिन फिर भी कोशिश करना चाहती थी क्योंकि यह किसी ऐसे एक्टर के साथ काम करना था जो अनुभवी थे। मुझे कुछ खास नामों के साथ काम करने के लिए कहा गया। मैंने किया लेकिन यह मेरे लिए काम नहीं किया। उनमें से एक का रोल भी बहुत अच्छा था, मैं ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर ‘काबिल’ (Kaabil) की बात कर रही हूं…लेकिन लोगों ने कहा कि आपके रोल बहुत कम हैं। मुझे बताया गया कि जब तक आपको किसी पार्टी में आमंत्रित नहीं किया जाता है, तब तक आप ‘पहुंचे’ नहीं हैं।”
काफी मुश्किलों के बाद मिली अपनी पहचान
उन्होंने नए निर्देशकों के साथ काम करने के बारे में भी बात की। यामी ने आगे कहा कि मुझे खुद ही सब करना होगा। मैं समझ गयी थी कि मुझे एक स्टार के रूप में अपने प्रदर्शन और कौशल पर काम करना है। जिसके बाद ‘उरी’ (Uri: The Surgical Strike) आई और वह अलग थी और फिर आई ‘बाला’, इसने मेरे लिए सब कुछ बदल दिया। बदलाव देखने के लिए सबसे पहले खुद में आत्मविश्वास और बदलाव लाना होगा और यह महत्वपूर्ण है।” वर्कफ्रंट की बात करें तो यामी हाल ही में फिल्म ‘दसवीं’ में नजर आई थीं जिसमें अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर भी हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author