October 4, 2022

IPL 2022: शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शिवम दुबे, जानिए कितनी संपत्ति का मालिक है ये खिलाड़ी

wp-header-logo-546.png

खेल। इस सीजन भले ही सीएसके (CSK) लय में नहीं दिखी हो, लेकिन टीम के कई खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। कुछ खिलाड़ी तो सीएसके टीम के ऐसे भी हैं जिन्हें टीम ने इस साल पहली बार अपने साथ जोड़ा है। बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) इस आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेल रहे हैं। दुबे ने अब तक आईपीएल के लगभग सभी मैचों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस सीजन सबसे अच्छा प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ किया था। इस दौरान शिवम के बल्ले से सिर्फ 46 गेंदों 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी निकली थी। जिसमे 5 चौके समेत 8 छक्के भी शामिल हैं।
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर है ये खिलाड़ी

शिवम दुबे को घातक बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। यह खिलाड़ी मैदान के चारों ओर शॉट्स बड़ी आसानी से जड़ देता है। शिवम दुबे आईपीएल में भी अब लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की अगर वह ऐसे ही अपनी फॉर्म बरकरार रखते हैं तो जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे। बताया जाता है कि, शिवम दुबे के अंदर युवराज सिंह झलक दिखाई देती है, क्योंकि वह बल्लेबाजी के दौरान युवी के जैसे शॉट लगाते हैं।

22 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं शिवम
शिवम दुबे का जन्म 26 जून साल 1993 को मुंबई में हुआ था। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बहुत ही ज्यादा शौक था, लेकिन पैसे ना होने और ज्यादा वजन होने की वजह से वह क्रिकेट नहीं खेल पाते थे। इसी वजह से उनका क्रिकेट करियर 14 साल की उम्र में ही लगभग खत्म सा हो गया था। गौरतलब है कि, इस आईपीएल नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स ने शिवम दुबे को 4 करोड़ में खरीदा था। अब वह लगातार सीएसके टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर उनकी कुल संपत्ति की बात लगभग 22 करोड़ है।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author