October 4, 2022

Death Anniversary : दूध वाले की बेटी के प्यार में दीवाने थे इरफान खान, जानिए मरहूम मुस्लिम ब्राह्मण एक्टर के दिलचस्प किस्से

wp-header-logo-555.png

दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें हैं। कैंसर से दो साल की लड़ाई के बाद 29 अप्रैल, 2020 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आज ही के दिन दो साल पहले भारत ने एक शानदार अदाकार (Irrfan Khan death anniversary) को खो दिया था। खैर, 1987 में श्रीकांत शो में आने के बाद इरफान ने टेलीविजन के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की थी। एक साल बाद, 1988 में इरफान ने अपनी पहली फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। तब से, अभिनेता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने शानदार करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी।
आज हम आपको दिवंगत एक्टर की जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प कहानी बताने जा रहे हैं जो यह बताती है कि इरफान पर्दे पर ही नहीं असल जिंदगी में भी जमीन से जुड़े रहे हैं।
पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया
इरफान खान का जन्म एक मुस्लिम पठान ​परिवार में हुआ था लेकिन उन्होंने कभी मीट या मांस नहीं खाया था। इस वजह से उनके परिवार के लोग मजाक में कहते थे कि पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है। एक्टर ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह 16 साल के थे, तब उन्हें अपने दूधवाले की बेटी से प्यार हो गया था। इरफान ने मजाक में खुलासा किया था कि वह उस दूधवाले से दूध खरीदता था क्योंकि वह उनकी बेटी के प्यार में पागल थे और उसे देखने के लिए दूध लेने जाते थे।
लव स्टोरी शुरू होने से पहले ही हुआ दुखद अंत
हालांकि, इरफान की प्रेम कहानी ने एक दुखद मोड़ ले लिया था जब लड़की ने इरफान को बताया था कि वह किसी और से प्यार करती है। उस हादसे को याद करते हुए इरफान ने बताया था कि एक दिन लड़की ने उसे अपने कमरे में आने के लिए कहा था और जब इरफान वहां पहुंचे तो उन्होंने उसे अपने प्रेमी को एक लव लेटर देने के लिए कहा था। इरफान ने शेयर किया था कि उन्होंने अपने क्रश का लिखा लव लेटर उनके प्रेमी को सौंप दिया था। यह अभिनेता के लिए एक दिल तोड़ने वाला क्षण था, लेकिन उन्होंने कहा था कि उस घटना के बाद वह उस लड़की के अच्छे दोस्त बन गए थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author