May 21, 2022

कोरोना: देश में पिछले 24 घंटे में 3303 नए मामले, IIT मद्रास में अब तक 171 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

wp-header-logo-533.png

news website
नई दिल्ली. भारत में कोरोना के केस फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3303 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले मंगलवार को कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आए थे। वहीं, 32 लोगों की मौत कोरोना से हुई थी।
भारत में एक्टिव केस बढ़कर 16980 हो गए हैं। यह कुल केसों का 0.04% हैं। भारत में रिकवरी रेट अभी भी 98.74% हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 2563 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक कुल 4.25 करोड़ लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। डेली पॉजिटिविटी रेट 0.66% है। वहीं, वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.61% है।
IIT मद्रास में 19 और टेस्ट पॉजिटिव, कुल मामले 171 पहुंचे
IIT मद्रास में 39 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद संस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित छात्रों की कुल संख्या 171 हो गई है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. जे राधाकृष्णन यह जानकारी दी।
राजस्थान में एक दिन में 59 केस, 18% बढ़ोतरी
राजस्थान में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक दिन में 18% केस बढ़ गए। प्रदेश में 59 नए कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें अकेले जयपुर में 46 मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 242 हो गई है। एक दिन पहले मंगलवार को प्रदेश में 50 संक्रमित मरीज मिले थे।
दिल्ली में बढ़ते जा रहे कोरोना के केस
दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए थे, जबकि एक शख्स की मौत भी हुई थी। यहां संक्रमण दर 4.5% पर पहुंच चुका है। जबकि मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 1204 मामले दर्ज किए गए थे।
चार धाम यात्रा के लिए कोरोना रिपोर्ट जरूरी
मई से उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा शुरू होने जा रही है। यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन हो, इसलिए राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी कर दी गई है। सरकार ने सभी यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। अब राज्य सरकार की तरफ से ये सख्ती इसलिए की जा रही है क्योंकि दो साल बाद फिर बड़े स्तर पर चार धाम यात्रा की शुरुआत की जा रही है।
झारखंड में स्‍कूलों में एसेंबली, स्‍पोर्ट्स हुए बंद
झारखंड में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्‍कूलों में सुबह की असेंबली, कल्‍चरल प्रोग्राम और स्‍पोर्स्‍ट्स को बंद करने का निर्देश दिया गया है। स्कूल परिसर, कक्षाओं, पुस्तकालयों, प्रयोगशालाओं और डाइनिंग हॉल को 1 प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल से साफ करने के लिए भी कहा गया है। विभाग ने निर्देश दिया है कि पूरे स्कूल में हर 15 दिन में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया की जानी चाहिए।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source