June 26, 2022

LSG vs GT: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, किया पहली बॉल पर 17 करोड़ वाले…

wp-header-logo-491.png

LSG vs GT
खेल। आईपीएल (IPL) की दोनों नई टीमों के बीच मैच कल यानी रविवार को खेला गया। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में हुआ जहां पर गुजरात टाइटंस ने इस सीजन में जीत के साथ अपना अभ्यान शुरू किया है। अपने पहले ही मुकाबले में गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से मात दी। गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के गेंदबाजों ने पावरप्ले में घातक गेंदबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान सबसे खतरनाक गेंदबाजी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने की।
पहली ही गेंद पर आउट हुए राहुल
Mohammad shami 3rd wicket ????#LSGvsGT #IPL2022 pic.twitter.com/PBRMPx28MA
गुजरात ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से मुकाबले में पहला ओवर डलवाया। इस दौरान उन्होंने पहली ही गेंद पर लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल को आउट कर डाला। वहीं शुरुआत के अपने 3 ओवेरों में तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। राहुल इस सीजन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं। उनको आईपीएल नीलामी से पहले ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने 17 करोड़ रुपए की बड़ी रकम में खरीदा था। इस आईपीएल सीजन उनकी सैलरी एमएस धोनी, रोहित शर्मा समेत विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों से भी ज्यादा है। शमी ने अपने टी-20 करियर में शुरूआती पॉवरप्ले में 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। मोहम्मद शमी के आईपीएल रिकार्ड्स पर एक नजर डाली जाए तो उन्होंने इस मैच से पहले 77 मुकाबलों में 79 विकेट चटकाए हैं।

इस लिस्ट में शामिल हुए शमी

आईपीएल की पहली बॉल पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली लिस्ट में अब मोहम्मद शमी का नाम दर्ज हो गया है। लसिथ मलिंगा, प्रवीण कुमार समेत अशोक डिंडा ये कारनामा तीन बार किया था जबकि मोहम्मद शमी ,इरफान पठान ,पैट कमिंस ,हरभजन सिंह, जहीर खान, उमेश यादव समेत भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो बार किया है। बता दें कि, पहली गेंद पर पहला विकेट लेने वाले गुजरात टाइटंस के पहले गेंदबाज अब मोहम्मद शमी बन गए हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source