August 13, 2022

IND vs WI: 10 साल बाद अहमदाबाद में होगी भारत-वेस्टइंडीज के बीच टक्कर, जानें किसका पलड़ा रहा है भारी

wp-header-logo-611.png

खेल। भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच वनडे सीरीज (ODI Series) जल्द ही खेली जानी है। इस सीरीज के सभी मैच 6 फरवरी से अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होंगे। अगर इस मैदान पर भारतीय टीम (Indian team) के रिकॉर्ड पर नजर डालें बड़ा ही अच्छा है। यहां भारत ने अब तक 15 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 7 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की। हालांकि, भारत का इस मैदान पर वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ खेले गए मुकाबलों में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।
टीम इंडिया बनाम वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद में 5 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने महज एक ही मुकाबला जीता है। जबकि 4 मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है। यहां दोनों टीमों के बीच अंतिम वनडे मुकाबला दिसंबर 2011 में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने 16 रनों से जीत हासिल की। जबकि भारत ने यहां अंतिम वनडे श्रीलंका (Sri Lanka) टीम के खिलाफ खेला था। नवंबर साल 2014 में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत मिली थी।

अहमदाबाद में भारत का प्रदर्शन

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच एक बार फिर से अहमदाबाद में ही वनडे मुकाबले खेले जाने हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि वनडे सीरीज के तीनों ही मैच इसी मैदान पर खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी, दूसरा 9 और अंतिम मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाएगा। इस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author