August 13, 2022

ICC T20 All-Rounder Ranking: टॉप 30 में नहीं मिली किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह, जानें हार्दिक पांड्या की स्थिति

wp-header-logo-617.png

खेल। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20 International cricket) में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की थी। इस ताजा रैंकिंग में अफगानिस्तान (Afghanistan) के मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) 265 प्वाइंट्स के साथ दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं। जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईसीसी (ICC) टी20 इंटरनेशनल में ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 30 खिलाड़ियों में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) चौथे जबकि इंग्लैंड के मोईन अली (Moeen Ali) 5वें और लियाम लिविगस्टोन (Liam Livingstone) छठे नंबर पर काबिज हैं। वहीं ओमान के खिलाड़ी जीशान मकसूद सातवें, नामीबिया के जेजे स्मिट (JJ Smit) आठवें, दक्षिण अफ्रीकी एडन मार्करम (Aidan Markram) 9वें और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श 10वें नंबर पर मौजूद हैं।
32वें नंबर पर काबिज हैं हार्दिक

गौरतलब है कि, टी20 इंटरनेशनल में ऑलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 30 खिलाड़ियों में एक भी भारतीय शामिल नहीं है। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ताजा रैंकिंग में 89 प्वाइंट्स के साथ 32वें नंबर पर काबिज हैं। जबकि वेस्टइंडीज (West Indies) के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल 41वें नंबर पर हैं। अफगानिस्तान के राशिद खान 43वें और ड्वेन ब्रावो 44वें और कीरन पोलार्ड 34वें नंबर पर मौजुदे हैं।

51वें नंबर पर हैं कोहली

हार्दिक पांड्या जहां 32वें नंबर पर तो वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 48वें नंबर पर। इसके अलावा भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली 51वें नंबर पर काबिज हैं। इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन 88वें नंबर पर मौजूद जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 100वें नंबर पर काबिज हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author