January 31, 2023

Football Match: फुटबॉल का मैदान बना अखाड़ा, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जमकर बरसाए लात-घूंसे

wp-header-logo-489.png

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) में हर दिन एक से बढ़ कर एक मैच देखने को मिल रहे है। दुनिया भर में फुटबॉल फैंस इसका जमकर मजा ले रहे हैं। हालांकि, सिर्फ विश्व कप में ही फुटबॉल मुकाबले नहीं हो रहे, बल्कि अलग-अलग स्थानों पर फुटबॉल टूर्नामेंट के इवेंट (football tournament events) हो रहे है और ऐसे ही एक टूर्नामेंट में दो टीमों के दर्जनों खिलाड़ियों के बीच ऐसी लड़ाई हुई, जिसे कोई भी फुटबॉल फैन नहीं देखना चाहेगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी मैच के दौरान आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर जमकर लात-घूंसे (kicked and punched) चलाए।
रशिया कप में हुआ ये बवाल
पिछले साल के विश्व कप (World Cup) का मेजबान रूस इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहा है। यूक्रेन पर रूसी हमले (Russian invasion of Ukraine) के बाद से ही फीफा ने रूस की फुटबॉल टीम पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बावजूद रशिया में फुटबॉल का घरेलू टूर्नामेंट चल रहा है। इस टूर्नामेंट के एक मैच में जेतिन सेंट पीटर्सबर्ग और स्पार्टक मॉस्को (zetin Saint Petersburg and Spartak Moscow) आमने-सामने थे। जेनित की टीम ने 4-2 के अंतर से जीत हासिल की, लेकिन मैच के दौरान जो कुछ भी हुआ, वह खेल भावना के बिल्कुल विपरीत था। मैच के 90वें मिनट में स्पार्टक की टीम ने अपने हाफ से फ्री किक ली। इसके बाद दूसरी टीम के खिलाड़ी से उनकी कुछ कहासुनी हुई और उसके बाद कुछ ही सेकंड में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों टीम के खिलाड़ी पहुंच गए और जमकर लात-घूंसे चलने लगे थे।
𝖹𝖾𝗇𝗂𝗍-𝖲𝗉𝖺𝗋𝗍𝖺𝗄 𝗍𝗈𝖽𝖺𝗒! 🤯⤵️ pic.twitter.com/6PWiFmO0ud
6 खिलाड़ियों को रेफरी ने रेड कार्ड दिखाया

स्थिति बेकाबू होते देखकर रेफरी और मैदान पर मौजूद दूसरे अधिकारी पहुंचे और उन्होंने बीच-बचाव की कोशिश की थी, लेकिन स्थिति पर काबू नहीं पाया जा सका। आखिरकार बवाल शांत हुआ। फिर रेफरी ने लड़ाई-झगड़े की शुरुआत करने वाले दोनों टीमों के कुल 6 खिलाड़ियों को रेड कार्ड (red cards) दिखाकर मैच से बाहर कर दिया। बाद में इस मैच का नतीजा तय करने के लिए पेनल्टी शूटआउट शुरू किया जा सका, जहां जेनित ने स्पार्टक को 4-2 से हरा (Zenit defeated Spartak 4–2) दिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author