November 27, 2022

ZIM के राष्ट्रपति ने की PAK की घनघोर बेइज्जती, ऐतिहासिक जीत के बाद Mr. Bean के नाम से किया ट्रोल

wp-header-logo-378.png

खेल : जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने (Zimbabwe cricket team) पाकिस्तान को हराकर मौजूदा टी20 वर्ल्डकप में सबसे बड़ा (zim defeat Pak) उलटफेर किया है। क्रेग इर्विन की (Craig Irvine) अगुआई वाली टीम के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद जिम्बाब्वे में जश्न का माहौल है। जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगवा (Emmerson Mnangwa) ने भी अपनी क्रिकेट टीम की इस शानदार कामयाबी पर बधाई दी है। एमर्सन ने इस मौके पर मिस्टर बीन को याद किया है। जिम्बाब्वे के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद दोनों देशों के क्रिकेट फैंस (cricket fans) के बीच वाकयुद्ध और तेज हो गया है। मैच के बाद ‘मिस्टर बीन’ ट्विटर (Mr Bean) पर टॉप ट्रेंड में शामिल हैं।
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कहा
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने (President of Zim) अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘ जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! टीम को बधाई,शेवरॉन्स को बधाई। अगली बार, असली मिस्टर बीन को भेजना…” इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने (Shahbaz Sharif) भी जवाब देते हुए कहा है की ‘हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना है .. और हम पाकिस्तानियों (Pakistanis) को वापसी करने की एक अजीब आदत है। मिस्टर प्रेसिटेंड बधाई हो (Congratulations Mr President)। आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेला।’
We may not have the real Mr Bean, but we have real cricketing spirit .. and we Pakistanis have a funny habit of bouncing back 🙂

Mr President: Congratulations. Your team played really well today. 👏 https://t.co/oKhzEvU972
हालांकि ज्यादातर लोगों को ये बात समझ नहीं आई कि नकली बीन के नाम पर यह विवाद क्यों हो रहा है। इस रोमांचक मुकाबले से पहले जिम्बाब्वे के (Zimbabwean fans) ज्यादातर फैंस सोशल मीडिया पर पाक बीन का नाम लेकर पाकिस्तान को लेकर ट्रोल कर रहे थे। दरअसल इस मामले के पीछे एक बड़ी कहानी है। बता दें कि साल 2016 में जिम्बाब्वे के शहर हरारे कृषि शो के दौरान पाकिस्तान ने एक कलाकार को नकली मिस्टर बीन बनाकर भेजा था। जिस व्यक्ति को पाकिस्तान ने नकली मिस्टर बीन बनाकर जिम्बाब्वे भेजा था उसका नाम आसिम मोहम्मद था। ये शख्स मिस्टर बीन (Mr. Bean) की तरह दिखता था और उस शो में ये शख्स सबसे मिलने का 10 डॉलर शुल्क ले रहा था। इसलिए जिम्बाब्वे के प्रशंसकों (Zimbabwean fans) का कहना है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि वो ‘नकली मिस्टर बीन’ का (fake Mr Bean) बदला लेंगे और अब ले लिया।

1 से हारा पाकिस्तान
इसके अलावा बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान (Pakistan) को गुरुवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के (ICC T20 World Cup 2022) एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हाेने की कगार पर पहुंच गई है। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान (Pakistan) को भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही रोक दिया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author